Move to Jagran APP

28 जून से घर-घर पहुंचेगा देश का सबसे सस्ता स्मार्टफोन

दुनिया का सबसे सस्ता स्मार्ट फोन (फ्रीडम-251) मात्र 251 रुपये में देने की घोषणा कर सुर्खियों में आई रिंगिंग बेल्स कंपनी तीन दिन बाद दो लाख ग्राहकों को कैश आन डिलीवरी शुरू कर देगी।

By Ashish MishraEdited By: Published: Sat, 25 Jun 2016 09:08 PM (IST)Updated: Sun, 26 Jun 2016 09:49 AM (IST)
28 जून से घर-घर पहुंचेगा देश का सबसे सस्ता स्मार्टफोन

लखनऊ (जेएनएन)। चार माह पहले दुनिया का सबसे सस्ता स्मार्ट फोन (फ्रीडम-251) मात्र 251 रुपये में देने की घोषणा कर सुर्खियों में आई रिंगिंग बेल्स कंपनी तीन दिन बाद दो लाख ग्राहकों को लकी ड्रॉ के आधार पर कैश आन डिलीवरी शुरू कर देगी। कंपनी की इस घोषणा से सबसे सस्ता फोन बाजार में आने का सपना सच होने की उम्मीद फिर से जाग गई है। कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर शामली निवासी मोहित गोयल ने दावा किया कि स्मार्ट फोन मेक इन इंडिया है और हरिद्वार की एक कंपनी में इसे तैयार किया गया है।

loksabha election banner

गत फरवरी में रिंगिंग बेल्स कंपनी ने मात्र 251 रुपये में दुनिया का सबसे सस्ता स्मार्ट फोन देने की घोषणा कर सबको चौंका दिया था। कंपनी ने 30 जून तक डिलीवरी देने की घोषणा की थी। कंपनी के दावों को लेकर उस समय तमाम तरह की आशंकाएं जताई गई थीं, जिसे लेकर कंपनी विवादों में फंस गई थी। अब एक बार फिर कंपनी द्वारा लोगों के हाथों में 251 रुपये में स्मार्ट फोन देने की बात की जा रही है। शनिवार को शामली में रेलवे रोड स्थित प्रतिष्ठान पर पहुंचे रिंगिंग बेल्स कंपनी के एमडी मोहित गोयल ने बताया कि देशभर से साढ़े सात करोड़ लोगों ने रजिस्ट्रेशन कराया था।

यह भी पढ़ें: उत्तर प्रदेश के अन्य समाचार पढऩे के लिये यहां क्लिक करें

इसमें अकेले यूपी से सबसे अधिक 2.80 करोड़ लोगों ने रजिस्ट्रेशन कराए, जबकि दूसरे नंबर पर बिहार से 1.95 करोड़ रजिस्ट्रेशन ऑनलाइन हुए थे। मोहित गोयल का कहना है कि लकी ड्रॉ के माध्यम से हर राज्य में दो लाख स्मार्ट फोन की डिलीवरी 28 जून से शुरू की जाएगी। मोहित गोयल के पिता राजेश गोयल का कहना है कि उन्हें अपने बेटे की इस कामयाबी पर गर्व है और वह बहुत खुश हैं कि उन्होंने दुनिया का सबसे सस्ता स्मार्ट फोन लोगों तक पहुंचाने में कामयाबी हासिल कर तमाम आशंकाओं पर विराम लगा दिया है।

एक फोन पर 180 रुपये का नुकसान

मोहित गोयल का कहना है कि देशभर में रजिस्ट्रेशन कराने वाले साढ़े सात करोड़ लोगों को 251 रुपये में स्मार्ट फोन उपलब्ध कराना संभव नहीं हो पाएगा, क्योंकि वर्तमान में एक फोन पर कंपनी को लगभग 180 रुपये का नुकसान है। कंपनी का मोबाइल में अभी तक 10 एप से कांटेक्ट हो चुका, इनसे कंपनी को पैसा मिलेगा। अगर उन्हें 20 एप मिल जाते हैं तो कंपनी को एक फोन पर 31 रुपये का लाभ होगा। कंपनी इसी प्रयास में है कि कम से कम 20 एप मिल जाए, ताकि सभी को फोन उपलब्ध कराया जा सकेगा।

फ्रीडम-251 के अलावा 10 मॉडल और आएंगे

मोहित गोयल ने बताया कि कंपनी फ्रीडम 251 के अलावा स्मार्ट फोन के 10 मॉडल और बाजार में लाने जा रही है। इनकी कीमत 700 रुपये से लेकर 5500 रुपये तक होगी। इसके अलावा बॉस के नाम से 2.4 इंच का व हिट के नाम से 2.8 इंच का स्मार्ट फोन भी कंपनी द्वारा उपलब्ध कराया जाएगा, जिनकी कीमत क्रमश: 699 व 899 रुपये होगी। सभी फोन मेक इन इंडिया होंगे। इन्हें डिस्ट्रीब्यूटर्स के माध्यम से लोगों तक पहुंचाया जाएगा।

32 इंच की एलइडी भी बेचेगी कंपनी

मोहित गोयल का कहना है कि बाजार से सस्ते दाम पर एक साल की वारंटी के साथ 32 इंच की एलइडी भी उपलब्ध कराई जाएगी। देशभर में 187 सर्विस सेंटर बनाए गए हैं। एक लाख एलइडी तैयार है। एलइडी को भी ऑनलाइन बुङ्क्षकग कर ग्राहकों तक पहुंचाया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.