Move to Jagran APP

टेरी को विवादों से बाहर निकालना होगी पहली प्राथमिकता- अशोक चावला

पचौरी पर लगे यौन शोषण के आरोपों के बाद संस्थान पूरे विवादों को लेकर सुर्खियों में है तो वहीं दूसरी तरफ टेरी की तरफ से नव-नियुक्त चेयरमैन अशोक चावला ने कहा कि फिलहाल उनकी पहली प्राथमिकता पूरे विवादों से संस्थान को बाहर निकालना है।

By Rajesh KumarEdited By: Published: Sat, 13 Feb 2016 03:09 PM (IST)Updated: Sat, 13 Feb 2016 04:14 PM (IST)
टेरी को विवादों से बाहर निकालना होगी पहली प्राथमिकता- अशोक चावला

नई दिल्ली। एक तरफ जहां टेरी के पूर्व कार्यकारी उपाध्यक्ष अध्यक्ष आर.के. पचौरी पर लगे यौन शोषण के आरोपों के बाद संस्थान पूरे विवादों को लेकर सुर्खियों में है तो वहीं दूसरी तरफ टेरी की तरफ से नव-नियुक्त चेयरमैन अशोक चावला ने कहा कि फिलहाल उनकी पहली प्राथमिकता पूरे विवादों से संस्थान को बाहर निकालना है।

loksabha election banner

अशोक पचौरी पर यौन शोषण के आरोप लगने के बावजूद टेरी ने उनकी वापसी करते हुए पचौरी को कार्यकारी उपाध्यक्ष बना दिया था। लेकिन, संस्थान के बाहर और अंदर लोगों के भारी विरोध के चलते गवर्निंग काउंसिल ने पचौरी को सभी पदों से अनिश्चितकाल के लिए छुट्टी पर भेज दिया।

टेरी ने पूर्व वित्त सचिव अशोक चावला को नया अध्यक्ष बनाया है।

65 वर्षीय चावला ने कहा कि टेरी बहुत जल्द एक ऐसा लोकपाल गठित करेगा जो कर्मचारियों की इस तरह की शिकायतों को देखेगा। उन्होंने कहा कि पहली प्राथमिकता संस्थान को वर्तमान में घिरे विवादों से बाहर निकालना है।
ये भी पढ़ें- लंबी छुट्टी पर भेजे गए आरके पचौरी, टेरी के नए चेयरमैन बने अशोक चावला

चावला ने समाचार एजेंसी पीटीआई से कहा, “मैं इस संस्थान के लिए पूरी तरह से नया हूं। टेरी काम को लेकर अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर काफी विश्वास और ख्याति है मिला है, जो इसने पूर्व में किया है। इसलिए पहला काम अलग-अलग कारणों से विवादों में घिरे इस संस्थान को बाहर निकालना है।”

चावला ने कहा कि कर्मचारियों की शिकायतों को सुनने और उसके निपटारे के लिए संस्थान में बाहरी लोकपाल गठित करने को लेकर उनकी पहले ही टेरी के महानिदेशक अजय माथुर से बात हो चुकी है।

माथुर को पचौरी की जगह नया महानिदेशक बनाया गया है, जिसे संस्थान में सभी तरह के एग्जक्यूटिव पावर दिए गए हैं।

ये भी पढ़ें- अशोक चावला टेरी के नए अध्यक्ष


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.