Move to Jagran APP

गांधी परिवार के खिलाफ केंद्र की साजिश : शुक्ला

कांग्रेस नेता एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री राजीव शुक्ला ने कहा कि केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार राजनीतिक द्वेष के तहत गांधी परिवार के खिलाफ साजिश रच रही है, लेकिन सरकार को मुंह की खानी पड़ेगी। उन्होंने भरोसा जताया कि कांग्रेस बहुत जल्द ही पुरानी स्थिति में लौटेगी। संगठन को सुदृढ़ किया जा रहा है। जहां तक लोक

By Edited By: Published: Sun, 03 Aug 2014 09:33 PM (IST)Updated: Sun, 03 Aug 2014 09:33 PM (IST)
गांधी परिवार के खिलाफ केंद्र की साजिश : शुक्ला

गाजियाबाद [जासं]। कांग्रेस नेता एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री राजीव शुक्ला ने कहा कि केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार राजनीतिक द्वेष के तहत गांधी परिवार के खिलाफ साजिश रच रही है, लेकिन सरकार को मुंह की खानी पड़ेगी। उन्होंने भरोसा जताया कि कांग्रेस बहुत जल्द ही पुरानी स्थिति में लौटेगी। संगठन को सुदृढ़ किया जा रहा है। जहां तक लोकसभा चुनाव में मिली पराजय का प्रश्न है तो पार्टी ने कई उतार-चढ़ाव देखें हैं।

loksabha election banner

रविवार को एक निजी कार्यक्रम में आए राजीव शुक्ला ने पत्रकारों से कहा कि 2014 में सत्ता विरोधी लहर के कारण कांग्रेस की हार हुई। हार के लिए केंद्रीय मंत्रियों को जिम्मेदार ठहराने संबंधी राज बब्बर के बयान पर शुक्ला ने कहा-मैं ऐसा नहीं मानता। पार्टी हारी है और सभी लोग अपनी तरह से हार का आंकलन कर रहे हैं। राज बब्बर का अपना नजरिया है।

मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए शुक्ला ने कहा कि सरकार का अब तक का कार्यकाल विफल रहा है। भाजपा सरकार पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार की नीतियों का ही अनुसरण कर रही है। महंगाई दूर करने, दाउद इब्राहिम को भारत लाने संबंधित चुनावी वादे की हवा निकल गई है। सपनों के सौदागर नरेंद्र मोदी के सपनों से लोगों का मोह भंग होना शुरु हो गया है और जल्द ही अच्छे दिन का सपना भी टूट जाएगा।

नटवर सिंह की किताब के विवाद पर राजीव शुक्ला ने कहा कि मार्केटिंग का तरीका है। किताब में कई बेतुकी व मनगढं़त बातें हैं। कोई भी किताब लिखने के लिए स्वतंत्र है, लेकिन झूठी बातों से बचना चाहिए। उन्होंने आरोप लगाया कि नरेंद्र मोदी तानाशाह की तरह काम कर रहे हैं। यही वजह है कि संवैधानिक नियम होने के बावजूद कांग्रेस को विपक्ष का नेता पद नहीं दिया जा रहा है।

जीडीए से चल रही बात :

राजीव शुक्ला ने कहा कि गाजियाबाद में क्रिकेट को बढ़ावा देने के लिए अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम बनाने की राह में जमीन की रुकावट है। जीडीए से इस बारे में कई बार बातचीत की गई है। जमीन मिलते ही स्टेडियम के निर्माण की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी।

पढ़ें : नटवर की किताब से पैदा हुई कड़वाहट : सलमान खुर्शीद

पढ़ें : वोल्कर रिपोर्ट में कांग्रेस का भी था नाम


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.