Move to Jagran APP

दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा देने से पलटी भाजपा: सिसोदिया

दिल्‍ली के उपमुख्‍यमंत्री मनीष सिसोदिया ने केंद्र के नोटिफिकेशन को लेकर सरकार पर बड़ा हमला बोला है। उन्‍होंने कहा कि नोटिफिकेशन जारी कर केंद्र ने दादागीरी दिखाई है। सरकार उपराज्‍यपाल से जो कुछ करा रहा है वो ठीक नहीं है।

By Sanjay BhardwajEdited By: Published: Sun, 24 May 2015 11:09 AM (IST)Updated: Sun, 24 May 2015 08:02 PM (IST)
दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा देने से पलटी भाजपा: सिसोदिया

नई दिल्ली। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने केंद्र के नोटिफिकेशन को लेकर सरकार पर बड़ा हमला बोला है। उन्होंने कहा कि नोटिफिकेशन जारी कर केंद्र ने दादागीरी दिखाई है। सरकार उपराज्यपाल से जो कुछ करा रहा है वो ठीक नहीं है।

loksabha election banner

सिसोदिया ने रविवार को एक न्यूज चैनल को दिए साक्षात्कार में कहा कि संविधान को बदले बिना एलजी को अधिकार नहीं मिल सकते। उन्होंने सवाल उठाते हुए कहा कि एंटी करप्शन ब्यूरो (एसीबी) का नियंत्रण एलजी के पास क्यों जाना चाहिए? वह भ्रष्टाचार रोकने में नाकाम रहे, हमारी सरकार ने भ्रष्टाचार रोका है। जब सबकुछ एलजी ही करेंगे तो उन्हें मुख्यमंत्री भी बना दिया जाना चाहिए।

उपमुख्यमंत्री ने कहा कि मोदी सरकार ने दिल्लीवालों को जो धोखा दिया है, वह बहुत बड़ा धोखा है। भाजपा ने कहा था कि वह दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिलाएगी। लेकिन अब वह राज्य की चुनी हुई सरकार के अधिकार छीनने में लगी है।

मीडिया पर हमले पर सफाई देते हुए सिसोदिया ने कहा कि हम मीडिया के खिलाफ नहीं, झूठ के खिलाफ हैं।मीडिया झूठ फैलाकर अरविंद केजरीवाल का नाम खराब कर रहा है। उन्होेंने कहा कि दिल्ली में बेईमानों को बचाने की कोशिश हो रही है। अगर मीडिया ने गलती की, तो माफी क्यों नहीं मांगी? सिसोदिया ने कहा कि हमें दिल्ली की जनता से मतलब है, हमें उसकी बदहाली खत्म करनी है।

एक सवाल के जवाब में सिसोदिया ने कहा कि जनता ने हमें बेईमानों के गले में बाहें डालने या चेस खेलने के लिए नहीं भेजा है। हम काम भी कर रहे हैं और लड़ाई भी लड़ रहे हैं। भ्रष्टाचार के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि अंबानी के खिलाफ जो एफआइआर कराई थी, उस पर बहुत तेजी से जांच चल रही है। हमने किसी बड़े व्यक्ति और अधिकारी के खिलाफ जांच नहीं रोकी है, सबके खिलाफ जांच चल रही है।

आइएएस एसोसिएशन पर हमला करते हुए उपमुख्यमंत्री ने कहा कि दिल्ली में ट्रांसफर-पोस्टिंग इंडस्ट्री चलाने वाले अफसर अब रिटायर होकर राजनीति कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि आप सरकार द्वारा अफसरों से बदसलूकी के आरोप गलत हैं।

उन्होंने कहा कि लोग दिल्ली सरकार और सरकार के काम से खुश हैं। हमने बिजली और पानी पर किए वादे पूरे किए। प्राथमिकता के आधार पर हम जनता से किए सारे वादे पूरे करेंगे। उन्होंने कहा कि 500 स्कूल, 20 कॉलेज, वाई-फाई एक रात में नहीं बन सकते। सिसोदिया ने कहा कि केंद्र काम करने वाली सरकार के आगे एलजी के जरिए अड़ंगा लगाकर दिल्ली के लोगों से बदला ले रही है।

पढ़ें : केजरीवाल ने विशेष सत्र पर चर्चा को बुलाई आप विधायकों की बैठक

पढ़ें : जानिए, केजरीवाल और केंद्र के बीच जारी जंग की 25 खास बातें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.