PreviousNext

भाजपा का वादे पर अमल, कृषि ऋण माफी पर केंद्र ने शुरू की चर्चा

Publish Date:Sat, 18 Mar 2017 06:33 AM (IST) | Updated Date:Sat, 18 Mar 2017 07:27 AM (IST)
भाजपा का वादे पर अमल, कृषि ऋण माफी पर केंद्र ने शुरू की चर्चाभाजपा का वादे पर अमल, कृषि ऋण माफी पर केंद्र ने शुरू की चर्चा
भाजपा ने उत्तर प्रदेश चुनावों के दौरान इसका वादा किया था।

नई दिल्ली, प्रेट्र। वित्त मंत्री अरुण जेटली ने शुक्रवार को कृषि मंत्रालय और कुछ अन्य राज्यों के साथ कृषि ऋण माफी योजना पर विचार-विमर्श शुरू कर दिया। भाजपा ने उत्तर प्रदेश चुनावों के दौरान इसका वादा किया था।

कृषि ऋण माफी योजना समेत किसानों से जुड़े विभिन्न मसलों पर चर्चा के लिए कृषि मंत्री राधा मोहन सिंह, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस और तमिलनाडु के वित्त मंत्री डी. जयकुमार ने शुक्रवार को जेटली से मुलाकात की। बैठक के बाद फड़नवीस ने बताया कि उन्होंने वित्त मंत्री को महाराष्ट्र के किसानों की समस्या से अवगत कराया है।

1.8 करोड़ किसानों ने 1.05 लाख करोड़ रुपये का कर्ज लिया है। इनमें से 31 हजार किसानों को 30,500 करोड़ रुपये का कर्ज चुकाना बाकी है। उन्होंने कहा, 'हमने भारत सरकार से अनुरोध किया है कि योजना इस तरह से बनाई जाए जिससे 31 हजार किसानों का कर्ज माफ किया जा सके।' उन्होंने कहा कि वित्त मंत्री ने उनकी मांगों पर सकारात्मक रुख अपनाने का आश्वासन दिया है।

यह भी पढ़ेंः यूपी-उत्तराखंड चुनावों में भारी जीत से भाजपा चुनेगी अपनी पसंद का राष्ट्रपति

यह भी पढ़ेंः आयकर विभाग की सुस्ती बनी कालेधन से जंग में अड़चन

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Center debated on agricultural debt forgiveness(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

आर्थिक सक्षमता में तीन पायदान ऊपर हुई भारतीय नारीराष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने कहा, राज करने के लिए बहुमत नहीं सर्वमत चाहिए
यह भी देखें

जनमत

पूर्ण पोल देखें »