PreviousNext

Video: उज्जैन में बरात के दौरान हर्ष फायर ने ली दूल्हे के पिता की जान

Publish Date:Mon, 28 Mar 2016 02:33 PM (IST) | Updated Date:Mon, 28 Mar 2016 02:50 PM (IST)
Video: उज्जैन में बरात के दौरान हर्ष फायर ने ली दूल्हे के पिता की जान
जांदला में बारात निकलने के दौरान बंदूक से किए जा रहे हर्ष फायर में से गोली ने दूल्हे के पिता की जान ले ली।

बड़नगर (उज्जैन)। ग्राम जांदला में बारात निकलने के दौरान बंदूक से किए जा रहे हर्ष फायर में से एक गोली ने दूल्हे के पिता की जान ले ली। हादसे से बारातियों और दुल्हन के घरवालों सहित पूरा गांव सकते में आ गया और वहां मातम पसर गया। पुलिस ने मामले में गैर इरादतन हत्या का केस दर्ज किया है।

गांव के मोहब्बत अली की भतीजी की शादी के लिए रविवार को धार जिले के ग्राम बालौदा बुजुर्ग (थाना सादलपुर) से शेर अली की बारात आई थी। दोपहर में जांदला में बारात निकल रही थी। इस दौरान दूल्हे के पिता मंसूर पटेल भी बेटे की शादी की खुशी में सबके साथ नाच रहे थे। बारात में शामिल कुछ लोग बंदूकों से हर्ष फायर भी कर रहे थे। उसमें से एक गोली मंसूर की बाईं ओर बगल के पास से घुसकर शरीर के बाहर हो गई और वह जमीन पर गिर पड़ा। घटना के बाद परिजन शासकीय अस्पताल लाए, जहां डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया।

कैमरे में रिकॉर्ड हो गई 'मौत'

घटना के वक्त बारात में शामिल एक वीडियोग्राफर भी कार्यक्रम की रिकॉर्डिंग कर रहा था। रिकॉर्डिंग मे गोली चलाते हुए व गोली लगने के बाद मंसूर पटेल जमीन पर गिरते दिख रहे। इसे पुलिस ने सुपुर्दगी में लिया है। रविवार शाम गांव में ही मंसूर को सुपुर्द-ए-खाक किया गया।

गर्दन से बाहर आ गई गोली

मृतक के बगल से गोली लगकर गर्दन से बाहर आ गई। इस कारण श्वास नली फट जाने से मौत हुई है।

- डॉ. सुयश श्रीवास्तव, पोस्टमार्टम करने वाले चिकित्सक

प्रकरण दर्ज

ग्राम जांदला में बारात मे गोली लगने से मंसूर पटेल की मौत हुई है। शादी समारोह में हर्ष फायर लाइसंेसी बंदूक से किए जाते हैं। धारा 304 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

-सतीश आर्य, एसडीओपी, बड़नगर

बालोदा बुजुर्ग में मातम पसरा

धार। सादलपुर थाने के ग्राम बालोदा बुजुर्ग में मातम पसरा हुआ है।वैवाहिक समारोह के दौरान गोली चलने से गांव के मंसूर पटेल की मौत हो गई। वे दूल्हे के पिता थे। रविवार सुबह आठ बजे जिस खुशी के साथ बारात विदा की थी वह मातम में बदल गई। मंसूर पटेल को रविवार शाम गांव में ही सुपुर्द-ए-खाक किया गया।

बारात को लेकर काफी तैयारियां हुई थी। बड़नगर के समीपस्थ ग्राम बरात पहुंची ही थी। वहां विवाह की खुशियां मनाते हुए नाच-गाना चल रहा था। इसी दौरान हुए हादसे के बाद जो हालात बने, उससे पूरा पटेल परिवार शोकमग्न है। न केवल पटेल परिवार बल्कि पूरे नायता पटेल समाज ने शोक व्यक्त किया है। रविवार की शाम नायता पटेल समाज के लोगों व अन्य लोगों की उपस्थिति में मंसूर पटेल का अंतिम संस्कार किया गया।

आरोपी की पहचान हुई

पुलिस ने प्रोसेशन की वीडियो क्लीपिंग देखी हैं। आरोपी की पहचान कर ली है। आरोपी शीघ्र ही पुलिस गिरफ्त में होंगे। पुलिस ने गैर इरादतन हत्या का प्रकरण भादवि की धारा 304 के तहत दर्ज किया हैं।

- बीआर सिसौदिया, सब इंस्पेक्टर, बड़नगर

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Celebratory firing turns into tragedy, groom’s father dead(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

नई रक्षा प्रक्रिया में मेक इन इंडिया और स्टॉर्टअप इंडिया को प्राथमिकता: पर्रिकरउत्‍तराखंड में राष्‍ट्रपति शासन लागू, जम्‍मू कांग्रेस ने जताया विरोध
यह भी देखें

जनमत

पूर्ण पोल देखें »