PreviousNext

पाक ने फिर सीमा पर की गोलीबारी, एक की मौत व जवान घायल

Publish Date:Tue, 04 Aug 2015 09:20 AM (IST) | Updated Date:Tue, 04 Aug 2015 04:34 PM (IST)
पाक ने फिर सीमा पर की गोलीबारी, एक की मौत व जवान घायल
जम्मू-कश्मीर में नियंत्रण रेखा एवं अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तान ने आज एक बार फिर सीजफायर का उल्लंघन किया, जिसमें एक भारतीय नागरिक की मौत हो गई। जम्मू के पर्गवाल सेक्‍टर समेत 12

जम्मू। जम्मू-कश्मीर में नियंत्रण रेखा एवं अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तान ने आज एक बार फिर सीजफायर का उल्लंघन किया, जिसमें एक भारतीय नागरिक की मौत हो गई और एक जवान घायल हो गया। जम्मू के पर्गवाल सेक्टर समेत 12 पोस्टों पर हुई फायरिंग का सीमा सुरक्षा बल ने करारा जवाब दिया।

जानकारी के अनुसार, आज सुबह लगभग 5:40 बजे पाकिस्तानी रेंजर्स ने बिना किसी उकसावे के अचानक फायरिंग शुरू कर दी, जो सुबह आठ बजे तक चलती रही। इस दौरान बीएसएफ के जवानों ने मुंहतोड़ जवाब दिया। इस हमले में एक नागरिक की मौत हो गई। वहीं दूसरी ओर कानाचक में घुसपैठ की कोशिश को नाकाम कर दिया गया। उधर, अखनूर में पाकिस्तान रेंजर्स की फायरिंग में बीएसएफ का एक जवान घायल हो गया।

इससे पहले सोमवार को भी पाकिस्तान ने नियंत्रण रेखा व अंतरराष्ट्रीय सीमार पर चार स्थानों पर सीजफायर का उल्लंघन किया था। जुलाई माह में सीमा पर पाकिस्तान ने 20 से ज्यादा बार सीजफायर का उल्लंघन किया है जिसमें तीन जवान शहीद और 14 जवान घायल हुए हैं।

उधर, पाकिस्तान के मलिर जिले से रिहा किए गए 163 भारतीय मछुआरे आज अमृतसर से लगी वाघा सीमा पर पहुंच गए हैं। सारी औपचारिकताएं पूरी करने के बाद ये सभी भारत में प्रवेश कर जाएंगे। इन भारतीय मछुआरों को हाल ही में पाकिस्तान ने रिहा करने का फैसला किया था।

पढ़ें : पाक की नापाक हरकत जारी, सीमा पर दागी गोलियां

पढ़ें : पाकिस्तान ने तोड़ा सीजफायर, गोलीबारी में एक जवान शहीद

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Ceasefire violation by Pakistan in Pargwal sector, BSF retaliating(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

दिल्ली ज्युडिशियल परीक्षा, अनियमितता में SC ने हाईकोर्ट से मांगा जवाबकांग्रेस नहीं, देश मांग रहा दागी मंत्रियों का इस्‍तीफा: राहुल गांधी
यह भी देखें