PreviousNext

पाक फायरिंग में भारतीय जवान शहीद, डीजीएमओ के बीच हुई वार्ता

Publish Date:Mon, 17 Jul 2017 08:59 AM (IST) | Updated Date:Mon, 17 Jul 2017 02:37 PM (IST)
पाक फायरिंग में भारतीय जवान शहीद, डीजीएमओ के बीच हुई वार्तापाक फायरिंग में भारतीय जवान शहीद, डीजीएमओ के बीच हुई वार्ता
मात्र जून माह में 23 बार सीजफायर का उल्‍लंघन कर चुके पाकिस्‍तान ने आज फिर से राजौरी व पुंछ में सीजफायर उल्‍लंघन किया।

पुंछ (एएनआई)। पाकिस्तान की ओर से सोमवार को किए गए सीजफायर उल्लंघन में राजौरी सेक्टर में नायक मुदस्सर अहमद शहीद हो गए। वहीं कश्मीर के पुंछ स्थित बालाकोट में 5 वर्षीय मासूम साजिदा काफिल की मौत हो गई।  आज सुबह पाकिस्तान ने फिर से  सीमा नियंत्रण रेखा से सटे पुंछ के बालाकोट और राजौरी के मांजाकोट व भींबर गली सेक्‍टर में सीजफायर उल्‍लंघन किया है जिसका जवाब भारतीय सेना डटकर दे रही है।

इस बीच भारत और पाकिस्तान के सैन्य अभियान के महानिदेशकों (डीजीएमओ) के बीच टेलीफोनिक वार्ता हुयी। वार्ता में भारत ने बताया कि हमेशा सीजफायर उल्‍लंघन की शुरुआत पाकिस्‍तान की ओर से हुई है। भारत ने हमेशा से पाकिस्तान के सीजफायर के उल्लंघन के जवाब में कार्रवाई की है।भारतीय डीजीएमओ ने कहा कि भारतीय सेना के पास अधिकार है कि वो शांति बनाए रखते हुए सीजफायर उल्लंघन का उचित जवाब दें।
आज हुए इस उल्‍लंघन में जम्मू कश्मीर के राजौरी के मंजकोट सेक्टर में एक महिला के घायल होने की सूचना है। राजौरी के डीडीसी की ओर से कहा गया कि पाक की गोलाबारी में दो आम नागरिकों के गंभीर रुप से घायल हो गए है। गोलीबारी के मद्देनजर प्रशासन की ओर से स्कूलों को अनिश्चित समय के लिए बंद कर दिया गया है। कहा गया कि गोलीबारी रुकने पर यहां से लोगों को निकालने का कार्य शुरु किया जाएगा।

इसके विपरीत पाकिस्तान ने आरोप लगाया है कि भारत ने साल 2017 में अब तक 542 बार संघर्षविराम का उल्लंघन किया है, जिससे 18 लोग मारे गए।

गत 12 जुलाई को जम्‍मू कश्‍मीर के कुपवाड़ा में पाकिस्‍तान के सीजफायर उल्‍लंघन के दौरान दो जवान शहीद हो गए थे और 9 जुलाई को पाकिस्‍तानी सेना ने एलओसी के निकट पुंछ सेक्‍टर में छोटे हथियारों, ऑटोमैटिक व मोर्टार दागे थे। वहीं 29 जून को दो जवान घायल हो गए थे जब पाकिस्‍तानी सेना ने पुंछ में फायरिंग की थी। 26 जून को भींबर गली सेक्‍टर में छोटे हथियारों और मोर्टार से हमला किया था। 

बता दें कि मात्र जून माह में पाकिस्‍तान ने 23 सीजफायर का उल्‍लंघन किया है।

यह भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीरः रजौरी में पाक की ओर से भारी फायरिंग, भारतीय जवान शहीद

 

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Ceasefire violation by Pak in Rajouri Poonch Indian Army retaliating(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

मंत्री पद के लालच में ठगे गए MLA, पुजारियों ने लिए 50 लाख रुपयेसुषमा स्‍वराज से मिलने भारत आ रहीं ऑस्‍ट्रेलियाई विदेश मंत्री
यह भी देखें