PreviousNext

सीबीआइ का कार्ति चिदंबरम को समन, गुरुवार को होगी पूछताछ

Publish Date:Wed, 13 Sep 2017 10:43 PM (IST) | Updated Date:Wed, 13 Sep 2017 10:43 PM (IST)
सीबीआइ का कार्ति चिदंबरम को समन, गुरुवार को होगी पूछताछसीबीआइ का कार्ति चिदंबरम को समन, गुरुवार को होगी पूछताछ
सीबीआइ सूत्रों ने बुधवार को बताया कि पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम के बेटे कार्ति को गुरुवार को जांच एजेंसी के सामने पेश होने के लिए कहा गया है।

नई दिल्ली, प्रेट्र। सीबीआइ ने कार्ति चिदंबरम को 2006 में एयरसेल-मैक्सिस सौदे को विदेशी निवेश संवर्धन बोर्ड (एफआइपीबी) की मंजूरी देने के संबंध में पूछताछ के लिए समन जारी किया है। सीबीआइ सूत्रों ने बुधवार को बताया कि पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम के बेटे कार्ति को गुरुवार को जांच एजेंसी के सामने पेश होने के लिए कहा गया है।

विशेष न्यायालय में दायर सीबीआइ के आरोपपत्र के अनुसार, मारीशस की मेसर्स ग्लोबल कम्युनिकेशन सर्विसेज होल्डिंग्स लिमिटेड ने एयरसेल में 80 करोड़ डॉलर (करीब 5,000 करोड़ रुपये) के निवेश की मंजूरी मांगी थी। मेसर्स ग्लोबल कम्युनिकेशन सर्विसेज होल्डिंग्स लिमिटेड, मैक्सिस के नियंत्रण वाली कंपनी है। कैबिनेट की आर्थिक मामलों की समिति (सीसीईए) ही उसे यह मंजूरी दे सकती थी।

भाजपा नेता सुब्रह्मण्यम स्वामी का दावा है कि कैबिनेट की अनुमति के बिना पूर्व वित्त मंत्री ने सौदे को एफआइपीबी की मंजूरी दी थी। जबकि वह सिर्फ 600 करोड़ रुपये तक के सौदे की ही मंजूरी दे सकते थे। इस सौदे को प्रधानमंत्री की अध्यक्षता वाली सीसीईए द्वारा ही मंजूरी दिया जाना चाहिए था। इस साल जारी एक बयान में पी. चिदंबरम ने कहा था कि एफआइपीबी की मंजूरी कामकाज के सामान्य नियमों के तहत दी गई थी। इस मामले में 2014 में उनसे भी सीबीआइ पूछताछ कर चुकी है। चिदंबरम ने कहा था कि एफआइपीबी में पांच सचिव होते हैं। वे मामले की जांच करते हैं और मंजूरी या अस्वीकार करने की सिफारिश करते हैं।

यह भी पढ़ें: विजय माल्या की तरह विदेश न भाग जाएं कार्ति इसलिए लुकआउट नोटिस

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:CBI summoned to karti chidambaram(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

पार्टी पर दावे के लिए फिर चुनाव आयोग जाएगा शरद कैंपतेल की कीमतों पर कांग्रेस ने किया मोदी सरकार पर हमला
यह भी देखें