Move to Jagran APP

नीरव मोदी के मुंबई के आलीशान बंगले तक पहुंची सीबीआइ, जब्त हो सकता है बंगला

जांच करते-करते सीबीआइ नीरव मोदी के मुंबई स्थित 27 एकड़ में फैले फार्म हाऊस और उसके बीच में बने आलीशान बंगले तक पहुंच गई।

By Bhupendra SinghEdited By: Published: Tue, 20 Feb 2018 10:02 PM (IST)Updated: Wed, 21 Feb 2018 06:54 AM (IST)
नीरव मोदी के मुंबई के आलीशान बंगले तक पहुंची सीबीआइ, जब्त हो सकता है बंगला
नीरव मोदी के मुंबई के आलीशान बंगले तक पहुंची सीबीआइ, जब्त हो सकता है बंगला

जागरण ब्यूरो, नई दिल्ली। जांच करते-करते सीबीआइ नीरव मोदी के मुंबई स्थित 27 एकड़ में फैले फार्म हाऊस और उसके बीच में बने आलीशान बंगले तक पहुंच गई। सीबीआइ की टीम मंगलवार को दिन-भर इस बंगले को खंगालती रही। पंजाब नेशनल बैंक के छह अधिकारियों को गिरफ्तार करने के बाद सीबीआइ नीरव मोदी और मेहुल चौकसी की कंपनियों के पांच अधिकारियों को भी गिरफ्तार कर लिया। इनमें नीरव मोदी की कंपनी फाइव स्टार फाइनेंस इंटरनेशनल के प्रेसिडेंट फाइनेंस विपुल अंबानी भी शामिल हैं।

loksabha election banner

नीरव और चौकसी ग्रुप के पांच अधिकारी गिरफ्तार

सीबीआइ के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि नीरव मोदी के अधिकारियों से पूछताछ के दौरान मुंबई के पास अली बाग में उसके फार्म हाऊस की जानकारी मिली। मंगलवार को जब सीबीआइ वहां तलाशी लेने पहुंची तो उसकी भव्यता देखकर हैरान रह गई। पूरा फार्म हाऊस 27 एकड़ में फैसला हुआ है और उसके बीचोंबीच में आलीशान बंगला बना हुआ है। देर शाम तक बंगले की तलाशी का काम जारी था। एक अधिकारी ने कहा कि इस बंगले की बाजार मूल्य कई सौ करोड़ रुपये हो सकती हैं। ईडी की नजर भी इस बंगले पर है और वह उसे जब्त करने की तैयारी में है।

27 एकड़ में फैले फार्म हाऊस के बीच में बना है आलीशान बंगला, हो सकता है जब्त

इसके साथ ही सीबीआइ ने पीएनबी के 10, नीरव मोदी के आठ और गीताजंली ज्वेलर्स के 10 अधिकारियों से पूछताछ की। पूछताछ के बाद नीरव मोदी ग्रुप के तीन अधिकारियों और मेहुल चौकसी ग्रुप के दो अधिकारियों को गिरफ्तार कर लिया गया। घोटाले में इनकी संलिप्तता के ठोस पाए जाने के बाद उन्हें गिरफ्तार करने का फैसला लिया गया।

गिरफ्तार अधिकारियों में विपुल अंबानी के अलावा नीरव मोदी के ग्रुप की एक्जक्यूटिव असिस्टेंट कविता मनकिकर और सीनियर एक्जक्यूटिव अर्जुन पाटिल शामिल है। इनमें कविता मनकिकर नीरव मोदी की तीन कंपनियों को ऑथोराइज्ड सिगनेटरी थी। वहीं मेहुल चौकसी ग्रुप के सीएफओ कपिल खंडेलवाल और मैनेजर नितेन शाही को भी गिरफ्तार किया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.