Move to Jagran APP

वीरभद्र मामले में सीबीआइ ने सौंपी अंतिम जांच रिपोर्ट

सीबीआइ ने दिल्ली उच्च न्यायालय में मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोपों को लेकर दायर जनहित याचिका पर अपनी अंतिम विस्तृत जांच रिपोर्ट आज पेश की। अदालत ने विरभद्र को इस मामले में कल तक शपथ पत्र दाखिल करने का निर्देश दिया है। इस मामले की अगली सुनावाई 10 सितंबर को होगी। चीफ जस्टिस जी रोहिणी और न्

By Edited By: Published: Mon, 01 Sep 2014 01:41 PM (IST)Updated: Mon, 01 Sep 2014 02:28 PM (IST)
वीरभद्र मामले में सीबीआइ ने सौंपी अंतिम जांच रिपोर्ट

नई दिल्ली। सीबीआइ ने दिल्ली उच्च न्यायालय में मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोपों को लेकर दायर जनहित याचिका पर अपनी अंतिम विस्तृत जांच रिपोर्ट आज पेश की। अदालत ने वीरभद्र को इस मामले में कल तक शपथ पत्र दाखिल करने का निर्देश दिया है। इस मामले की अगली सुनावाई 10 सितंबर को होगी।

loksabha election banner

चीफ जस्टिस जी रोहिणी और न्यायमूर्ति आर एंडलॉ की पीठ ने हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह को इस मामले में कल तक शपथ पत्र दायर करने का निर्देश दिया है। बेंच ने आगे बताया की इस मामले पर 10 सितंबर को बहस होगी।

वीरभद्र सिंह पर यूपीए सरकार में केंद्रीय इस्पात मंत्री व हिमाचल में मुख्यमंत्री पद पर रहते हुए भ्रष्टाचार का आरोप लगा था। मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह की ओर से पूर्व कानून मंत्री कपिल सिब्बल पैरवी कर रहे हैं। वहीं केंद्र सरकार की तरफ से एडिशनल सॉलीसिटर जनरल संजय जैन व कॉमन काज संस्था की ओर से अधिवक्ता प्रशांत भूषण मामले की पैरवी कर रहे हैं।

21 अगस्त को हुई सुनवाई में कपिल सिब्बल ने दलील दी थी कि यह जनहित याचिका का मामला नहीं बनता है। जहां तक आयकर मामलों का सवाल है तो वह हिमाचल उच्च न्यायालय में चल रहा है। जबकि प्रशांत भूषण व केंद्र सरकार के सॉलीसिटर जनरल का तर्क था कि मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह को नोटिस दिया जाना चाहिए।

पढ़ें: मनरेगा जांच को सीबीआई की दस्तक, प्रशासन में हड़कंप

पढ़ें: घूसखोरी के आरोपी लेखाकार को जेल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.