Move to Jagran APP

मुलायम केस की खबर लीक होने की जांच होगी

सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति मामले की जांच बंद करने की खबर लीक होने की जांच होगी। सीबीआइ निदेशक रंजीत सिन्हा ने इसकी जांच के आदेश दिए हैं। सीबीआइ को संदेह है कि राजनीतिक हितों को साधने के मकसद से उसके ही किसी अधिकारी ने खबर मीडिया तक पहुंचाई है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने

By Edited By: Published: Wed, 24 Jul 2013 02:33 AM (IST)Updated: Wed, 24 Jul 2013 05:22 AM (IST)
मुलायम केस की खबर लीक होने की जांच होगी

नई दिल्ली [जागरण ब्यूरो]। सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति मामले की जांच बंद करने की खबर लीक होने की जांच होगी। सीबीआइ निदेशक रंजीत सिन्हा ने इसकी जांच के आदेश दिए हैं। सीबीआइ को संदेह है कि राजनीतिक हितों को साधने के मकसद से उसके ही किसी अधिकारी ने खबर मीडिया तक पहुंचाई है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि इस अधिकारी को ढूंढ निकालना उनकी पहली प्राथमिकता है। वैसे खबर लीक होने के बाद सीबीआइ ने इस मामले में धीरे चलने का फैसला किया है। जाहिर है कि पांच अगस्त से शुरू होने वाले मानसून सत्र के पहले मुलायम को राहत मिलने की उम्मीद कम है।

loksabha election banner

दरअसल, मुलायम और उनके दोनों बेटों के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति मामले की जांच करने वाले अधिकारी गुरुवार को केस बंद करने के निष्कर्ष के साथ फाइल अपने डीआइजी को भेज दी। इसके अगले ही दिन यानी शुक्रवार को डीआइजी ने जांच अधिकारी के फैसले पर मुहर लगाते हुए फाइल संयुक्त निदेशक के पास भेज दी। संयुक्त निदेशक इस पर कोई फैसला ले पाते, इसके पहले ही 'दैनिक जागरण' ने शनिवार को 'मुलायम पर मेहरबानी की तैयारी' शीर्षक से विस्तार से जानकारी दे दी।

मामला खुलने के बाद सीबीआइ निदेशक रंजीत सिन्हा ने इस लीक की जांच का आदेश दे दिया। उन्होंने कहा कि मुलायम के केस की फाइल उनके पास नहीं आई है और इस मामले में अंतिम फैसला लिया जाना बाकी है।

वैसे उच्च पदस्थ सूत्रों के अनुसार जांच अधिकारी द्वारा तैयार 132 पृष्ठों की प्रारंभिक जांच की रिपोर्ट में मुलायम सिंह, उनके पुत्र अखिलेश यादव [उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री] और प्रतीक यादव के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति का केस नहीं बनने की बात कही है। रिपोर्ट में कहा गया है कि अखिलेश यादव की पत्नी एवं सांसद डिंपल यादव की संपत्ति को सुप्रीम कोर्ट द्वारा जांच के दायरे से बाहर करने और मुलायम सिंह यादव के चार्टर्ड एकाउंटेंट द्वारा उपलब्ध कराए गए नए तथ्यों के बाद आय से अधिक संपत्ति का केस नहीं बनता है।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.