Move to Jagran APP

पुडुचेरी मेडिकल प्रवेश घोटाले में दो आइएएस पर एफआइआर

सीबीआइ ने 11 सरकारी अफसरों व निजी मेडिकल कॉलेज के प्रशासकों को भी बनाया आरोपी...

By Gunateet OjhaEdited By: Published: Wed, 20 Sep 2017 09:54 PM (IST)Updated: Thu, 21 Sep 2017 11:11 AM (IST)
पुडुचेरी मेडिकल प्रवेश घोटाले में दो आइएएस पर एफआइआर
पुडुचेरी मेडिकल प्रवेश घोटाले में दो आइएएस पर एफआइआर

नई दिल्ली, प्रेट्र : पुडुचेरी मेडिकल कालेज प्रवेश घोटाले में दो आइएएस अफसर लपेटे में आ गए हैं। सीबीआइ ने मेडिकल के स्नातकोत्तर (पीजी) पाठ्यक्रमों के दाखिले में कथित अनियमितताओं के संबंध में दो आइएएस अफसरों पुडुचेरी के स्वास्थ्य सचिव बीआर बाबू और केंद्रीय प्रवेश समिति (सीईएनटीएसी) के अध्यक्ष नरेंद्र कुमार के खिलाफ एफआइआर दर्ज की है। एफआइआर में 11 सरकारी अधिकारियों के अलावा तीन निजी मेडिकल कॉलेज के प्रशासकों और चार डीम्ड मेडिकल विश्वविद्यालयों के अफसरों को भी आरोपी बनाया गया है।

prime article banner

सीबीआइ एफआइआर के अनुसार, आरोपी अधिकारियों ने वास्तविक अभ्यर्थियों के साथ धोखाधड़ी की। काउंसिलिंग के दौरान इन छात्रों को केंद्रीय प्रवेश समिति ने अस्थायी प्रवेश प्रमाणपत्र दिया था, लेकिन बाद में उन्हें आवंटित सीटें देने से इन्कार कर दिया गया।

सीबीआइ का आरोप है कि सरकारी कर्मचारियों ने प्रवेश प्रक्रिया 2017 में अपने पद का दुरुपयोग किया, निजी अस्पताल के अधिकारियों के साथ मिलकर आपराधिक षड्यंत्र रचा और असली उम्मीदवारों के साथ बेईमानी की। एफआइआर में कहा गया है कि ज्यादा शुल्क लेकर अपात्र उम्मीदवारों को प्रवेश दे दिया गया। उन्होंने अपने पद का दुरुपयोग कर मेडिकल कॉलेजों के प्रबंधन की मदद की। इसके कारण 96 योग्य छात्रों को प्रवेश नहीं मिल सका।

यह भी पढ़ेंः पूर्वोत्तर की जैव-विविधता से अब परिचित होगी पूरी दुनिया


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.