Move to Jagran APP

Black Money- छह हजार करोड़ नहीं 3,500 करोड़ रुपये का है बैंक ऑफ बड़ौदा मामला

सीबीआई ने 6,000 करोड़ रुपये काला धन विदेश भेजने के मामले में आज बैंक ऑफ बड़ौदा के एजीएम और फोरेक्स ब्रांच हेड को गिरफ्तार किया। इसके अलावा एनफोर्स डिपार्टमेंट ने भी इस मामले में दिल्ली से चार लोगों को गिरफ्तार किया है।इसके पहले सीबीआई और एनफोर्स डिपार्टमेंट ने साथ मिलकर

By Shashi Bhushan KumarEdited By: Published: Tue, 13 Oct 2015 05:16 PM (IST)Updated: Thu, 15 Oct 2015 08:44 PM (IST)
Black Money- छह हजार करोड़ नहीं 3,500 करोड़ रुपये का है बैंक ऑफ बड़ौदा मामला

नई दिल्ली। सीबीआई ने 6,000 करोड़ रुपये काला धन विदेश भेजने के मामले में मंगलवार को बैंक ऑफ बड़ौदा के एजीएम और फोरेक्स ब्रांच हेड को गिरफ्तार किया था। आज दिल्ली की एक अदालत ने दोनों को दो दिन के लिए सीबीआई की कस्टडी में भेज दिया। इसके अलावा एनफोर्स डिपार्टमेंट ने भी इस मामले में दिल्ली से चार लोगों को गिरफ्तार किया है।

loksabha election banner

ईडी ने जहां मनी लांड्रिंग एक्ट के तहत चार निर्यातक और हवाला कारोबारियों की गिरफ्तार किया है। वहीं सीबीआई ने भ्रष्टाचार निरोधक कानून, धोखाधड़ी और आपराधिक साजिश रचने के आरोप में बैंक ऑफ बडौदा के दो अधिकारियों एजीएम और फोरेक्स ब्रांच हेड को गिरफ्त में लिया है। इन सभी पर फर्जी नाम पते पर कंपनियां खोलने और उन कंपनियों के बैंक खातों के माध्यम से कालाधन हांगकांग भेजने का आरोप है।

इसके पहले सीबीआई और एनफोर्स डिपार्टमेंट ने साथ मिलकर बैंक ऑफ बड़ौदा के अशोक विहार स्थित शाखा में छापा मारा साथ ही बैंक से बर्खास्त किए गए दो कर्मचारियों के घरों की भी तलाशी ली।

बिजनेस सेक्शन की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.