PreviousNext

नोटबंदी का असर: कार्ड स्वाइप कर दे रहे हैं भगवान को कैशलेस चढ़ावा

Publish Date:Wed, 30 Nov 2016 12:31 PM (IST) | Updated Date:Thu, 01 Dec 2016 08:13 AM (IST)
नोटबंदी का असर: कार्ड स्वाइप कर दे रहे हैं भगवान को कैशलेस चढ़ावा
नोटबंदी के बाद देश भर में कैश की किल्‍लत का माहौल है। ऐसे में रायपुर के बंजारी मंदिर में दानपेटी के पास डेबिट कार्ड स्वाइप मशीन लगाया गया है।

रायपुर (एएनआई)। नोटबंदी के बाद कैश की किल्लत से सभी परेशान हैं। बड़े नोट बंद होने के कारण मंदिरों की दानपेटी भी खाली है। एेसे में छत्तीसगढ़ के रायपुर स्थित बंजारी मंदिर में चढ़ावा के लिए हाइटेक रास्ता चुना गया है। यहां मंदिर प्रबंधन की अोर से दान पेटी के पास स्वाइप मशीन लगा दी गई है।

Chhattisgarh: Card swipe machine seen near the donation box of Banjari temple in Raipur #demonetisation pic.twitter.com/wMg9a9ZO3w

— ANI (@ANI_news) November 30, 2016 बंजारी माता मंदिर के ट्रस्टी हरीश भाई जोशी ने बताया कि मंदिर में भक्तों को काफी परेशानी हो रही थी। इसको ध्यान में रखते हुए मंदिर प्रबंधन की अोर से एेसा निर्णय लिया गया है। बताया जा रहा है कि भक्त काफी संख्या कार्ड स्वाइप करा कर मंदिर में दान दे रहे हैं।

सरकार ने बैंकों को अगले तीन माह के भीतर 10 लाख क्रेडिट कार्ड स्वाइप मशीन इंस्टॉल करने को कहा है। छोटे व्यापारियों के बीच भी स्वाइप मशीन की मांग बढ़ी है।

नोटबंदी के बीच शादी, पीएम मोदी बने मेहमान

डेटा सुरक्षा चिंता के चलते पेटीएम ने एप पीओएस सेवा निलंबित की

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Card swipe machine at Banjari temple in Raipur(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

राजमार्ग के निर्माण में इस्तेमाल होगा दिल्ली के गाजीपुर लैंडफिल साइट का कचराखराब सेहत के बाद डीएमके मुखिया करुणानिधि अस्पताल में भर्ती
यह भी देखें