Move to Jagran APP

BSNL ने पेश किया 4जी फीचर फोन Bharat 1, 97 रुपये में मिलेगी अनलिमिटेड कॉलिंग और डाटा

बीएसएनएल ने माइक्रोमैक्स के साथ साझेदारी एक नया फोन पेश किया है जिसके तहत बंडल ऑफर दिया जा रहा है

By Shilpa SrivastavaEdited By: Published: Wed, 18 Oct 2017 09:54 AM (IST)Updated: Wed, 18 Oct 2017 10:00 AM (IST)
BSNL ने पेश किया 4जी फीचर फोन Bharat 1, 97 रुपये में मिलेगी अनलिमिटेड कॉलिंग और डाटा
BSNL ने पेश किया 4जी फीचर फोन Bharat 1, 97 रुपये में मिलेगी अनलिमिटेड कॉलिंग और डाटा

नई दिल्ली (जेएनएन)। भारतीय स्मार्टफोन निर्माता कंपनी माइक्रोमैक्स ने अपना बंडल्ड फोन Bharat 1 लॉन्च कर दिया है। यह 4जी फीचर फोन है जो VoLTE सपोर्ट करता है। इसके लिए माइक्रोमैक्स ने सरकारी क्षेत्र की दूरसंचार कंपनी बीएसएनएल से साझेदारी की है। बीएसएनएल इस फोन के साथ कई बंडल ऑफर्स दे रही है।

loksabha election banner

Bharat 1 की कीमत:

बीएसएनएल और माइक्रोमैक्स ने Bharat 1 की ब्रैंडिंग Desh ka 4Gfone नाम से की है। Bharat 1 की कीमत 2,200 रुपये है। इसे सभी अधिकृत रिटेल स्टोर्स से 20 अक्टूबर से खरीदा जा सकेगा। यह फोन रिलायंस जियो के 4जी फीचर फोन जियोफोन और देश की सबसे बड़ी टेलिकॉम कंपनी एयरटेल के नए 4जी फोन को कड़ी टक्कर देगा। यहां जानें की Bharat 1 जियोफोन से कैसे अलग है।

Bharat 1 बनाम जियोफोन और एयरटेल फोन:

  • Bharat 1 को खरीदने के लिए कोई रिटर्न पॉलिसी नहीं दी गई है। एक बार फोन खरीदने के बाद यह पूरी तरह से यूजर का ही होगा। उन्हें इसे रिटर्न करने की कोई जरुरत नहीं है।
  • इस फोन में किसी भी सिम का इस्तेमाल किया जा सकता है। जबकि जियोफोन में केवल जियो सिम ही इस्तेमाल की जा सकती है।
  • जहां जियोफोन को खरीदने के लिए यूजर्स को 1500 रुपये रिफंडेबल राशि देनी होगी जो की 3 वर्ष बाद वापस कर दी जाएगी। वहीं, एयरटेल Karbonn A40 स्मार्टफोन को खरीदने के लिए 2,899 रुपये खर्च करने होंगे।
  • इसमें तीन साल के बाद पूरी राशि नहीं बल्कि 1500 रुपये वापस मिलेंगे। लेकिन इसमें जियो फोन की तरह यूजर्स को अपनी डिवाइस लौटानी नहीं पड़ेगी। तीन साल में यूजर्स को 6000 रुपये का रिचार्ज कराना होगा।
  • Bharat 1 को 2200 रुपये में खरीदा जा सकता है।

माइक्रोमैक्स और बीएसएनएल की साझेदारी:

इस फोन के साथ बीएसएनएल 97 रुपये का प्लान ऑफर कर रही है जिसके तहत यूजर्स को अनलिमिटेड कॉलिंग और डाटा दिया जाएगा। इसकी वैधता 28 दिनों की होगी। वहीं, देखा जाए तो जियो ने 153 रुपये का प्लान पेश किया था जिसके तहत कॉलिंग, मैसेज और डाटा फ्री दिया जा रहा है। इसके साथ ही अगर एयरटेल की बात की जाए तो कंपनी Karbonn A40 स्मार्टफोन के साथ बंडल ऑफर दे रही है। इसके तहत 250 मिनट प्रति दिन की सीमा के साथ अनलिमिटेड लोकल और एसटीडी वॉयस कॉल्स दी जा रही हैं।

Micromax Bharat 1 के फीचर्स:

इस फोन में 2.4 इंच का QVGA डिस्प्ले दिया गया है। यह फोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 205 और 512 एमबी रैम से लैस है। इसमें 4 जीबी की इंटरनल मैमोरी दी गई है। फोन को पावर देने के लिए इसमें 2000 एमएएच की बैटरी दी गई है। बेसिक फोटोग्राफी के लिए इसमें 2 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और वीजीए फ्रंट कैमरा दिया गया है। यह फोन 4G LTE, VoLTE और ड्यूल सिम को सपोर्ट करता है। इसमें 22 भारतीय भाषाओं का सपोर्ट दिया गया है।

कंपनी का क्या है कहना?

बीएसएनएल के सीएमडी अनुपम श्रीवास्तवा ने कहा, “धनतेरस के शुभ अवसर पर स्वदेशी कंपनी माइक्रोमैक्स के साथ साङोदारी करते हुए हमें गर्व का अनुभव हो रहा है। इससे बहुत किफायती कीमत पर गांवों की अनकनेक्टेड जनता भी कनेक्ट हो जाएगी। उन्होंने कहा कि बीएसएनएल जनवरी, 2018 से 4जी सेवा प्रारंभ करेगा।”

यह भी पढ़ें:

हुआवे ने लॉन्च किया 13 एमपी कैमरा और 3020 एमएएच बैटरी वाला स्मार्टफोन, जानें कीमत

13 एमपी कैमरा के साथ हॉनर का यह फोन हुआ लॉन्च, जानें कीमत

ओप्पो और नूबिया ने स्मार्टफोन बाजार में पेश किए दो नए हैंडसेट, जानें कीमत और फीचर्स


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.