PreviousNext

सीमा सुरक्षा बल से बर्खास्‍त तेजबहादुर ने कहा- करुंगा हाईकोर्ट में अपील

Publish Date:Wed, 19 Apr 2017 01:35 PM (IST) | Updated Date:Wed, 19 Apr 2017 10:52 PM (IST)
सीमा सुरक्षा बल से बर्खास्‍त तेजबहादुर ने कहा- करुंगा हाईकोर्ट में अपीलसीमा सुरक्षा बल से बर्खास्‍त तेजबहादुर ने कहा- करुंगा हाईकोर्ट में अपील
गत जनवरी में सीमा पर तैनात जवानों को खराब खाने की शिकायत करने वाले तेजबहादुर को बीएसएफ ने बर्खास्‍त कर दिया।

नई दिल्‍ली (जेएनएन)। सीमा सुरक्षा बल के जवान तेजबहादुर यादव को बीएसएफ ने बुधवार को बर्खास्‍त कर दिया। इस मामले पर तेजबहादुर ने कहा है कि उन्हें नौकरी से निकाल दिया गया है और अब वो हाईकोर्ट में अपील करेंगे।

तेजबहादुर ने गत जनवरी माह में एक वीडियो जारी कर जवानों को खराब खाना देने की शिकायत की थी जिसके बाद मामले की जांच जारी थी। तेजबहादुर को सीमा सुरक्षा बल की छवि खराब करने का दोषी पाया गया है।

बता दें कि तेजबहादुर के बाद कई जवानों के वीडियो सामने आए थे। इन वीडियो को लेकर काफी विवाद हुआ था। पीएमओ ने इस मामले में गृह मंत्रालय और बीएसएफ से रिपोर्ट मांगी थी। यादव ने अपने सीनियर अधिकारियों पर भी भोजन की राशि के नाम पर घपला करने का आरोप लगाया था। इसके बाद यह वीडियो वायरल हो गया था।

हालांकि तेज बहादुर के परिजनों ने आरोप लगाया था कि जवान को धमकाया जा रहा है और उन्हें मानसिक यातना दी जा रही है। तेज बहादुर के खिलाफ अनुशासनहीनता सहित कई आरोपों की जांच चल रही थी। इस बीच उनकी स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति की याचिका भी खारिज कर दी गई थी।

यह भी पढ़ें: BSF जवान का एक और विडियो वायरल, कहा-रची जा रही है साजिश

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:BSF sacks jawan Tej Bahadur(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

मुश्किल में शशिकला के भतीजे दिनाकरन, फेरा के तहत भी मामला दर्जदिनाकरन से हुई हर बातचीत को सुकेश करता था रिकॉर्ड
यह भी देखें