Move to Jagran APP

सीमा सुरक्षा बल से बर्खास्‍त तेजबहादुर ने कहा- करुंगा हाईकोर्ट में अपील

गत जनवरी में सीमा पर तैनात जवानों को खराब खाने की शिकायत करने वाले तेजबहादुर को बीएसएफ ने बर्खास्‍त कर दिया।

By Monika minalEdited By: Published: Wed, 19 Apr 2017 01:35 PM (IST)Updated: Wed, 19 Apr 2017 10:52 PM (IST)
सीमा सुरक्षा बल से बर्खास्‍त तेजबहादुर ने कहा- करुंगा हाईकोर्ट में अपील
सीमा सुरक्षा बल से बर्खास्‍त तेजबहादुर ने कहा- करुंगा हाईकोर्ट में अपील

नई दिल्‍ली (जेएनएन)। सीमा सुरक्षा बल के जवान तेजबहादुर यादव को बीएसएफ ने बुधवार को बर्खास्‍त कर दिया। इस मामले पर तेजबहादुर ने कहा है कि उन्हें नौकरी से निकाल दिया गया है और अब वो हाईकोर्ट में अपील करेंगे।

loksabha election banner

तेजबहादुर ने गत जनवरी माह में एक वीडियो जारी कर जवानों को खराब खाना देने की शिकायत की थी जिसके बाद मामले की जांच जारी थी। तेजबहादुर को सीमा सुरक्षा बल की छवि खराब करने का दोषी पाया गया है।

बता दें कि तेजबहादुर के बाद कई जवानों के वीडियो सामने आए थे। इन वीडियो को लेकर काफी विवाद हुआ था। पीएमओ ने इस मामले में गृह मंत्रालय और बीएसएफ से रिपोर्ट मांगी थी। यादव ने अपने सीनियर अधिकारियों पर भी भोजन की राशि के नाम पर घपला करने का आरोप लगाया था। इसके बाद यह वीडियो वायरल हो गया था।

हालांकि तेज बहादुर के परिजनों ने आरोप लगाया था कि जवान को धमकाया जा रहा है और उन्हें मानसिक यातना दी जा रही है। तेज बहादुर के खिलाफ अनुशासनहीनता सहित कई आरोपों की जांच चल रही थी। इस बीच उनकी स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति की याचिका भी खारिज कर दी गई थी।

यह भी पढ़ें: BSF जवान का एक और विडियो वायरल, कहा-रची जा रही है साजिश


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.