Move to Jagran APP

Bihar Board 10th Result 2016: biharboard.ac.in पर घोषित हुआ BSEB 10वीं का परिणाम

घोषित हो गया BSEB बिहार बोर्ड 10वीं कक्षा का परीक्षा परिणाम. छात्र अपना परिणाम bihar10.jagranjosh.com पर देख सकते हैं.

By MMI TeamEdited By: Published: Sun, 29 May 2016 12:44 PM (IST)Updated: Sun, 29 May 2016 03:18 PM (IST)
Bihar Board 10th Result 2016: biharboard.ac.in पर घोषित हुआ BSEB 10वीं का परिणाम

बिहार बोर्ड की 10वीं की परीक्षा में शामिल लाखों छात्र-छात्राओं के लिए खुशी की खबर है. जी हां, छात्र-छात्राओं और उनके अभिभावकों का इंतजार आज खत्म हो गया जब बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा आज दोपहर 3 बजे बिहार बोर्ड 10वीं कक्षा के परीक्षा परिणाम की घोषणा कर दी गई. परिणाम की घोषणा की सारी तैयारियां बोर्ड ने पूरी कर ली थी. और ठीक 3 बजे एक प्रेस कांफ्रेंस में परिणाम घोषित किए गए. Bihar Matric Result 2016 की घोषणा हो जाने के बाद विद्यार्थी अपना परीक्षा परिणाम bihar10.jagranjosh.com और बिहार बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट biharboard.ac.in और biharboard.bih.nic.in पर देख सकते हैं.

loksabha election banner

BSEB Board द्वारा पहले से निर्धारित तिथि पर परीक्षा परिणामों की घोषणा में थोड़ा विलंब हुआ है क्योंकि 12वीं के परीक्षा परिणाम कुछ कारणों से विलंब से घोषित हो पाए थे. कल 28 मई को ही BSEB 12वीं कक्षा के कला वर्ग के परिणाम घोषित किए गए थे. बोर्ड ने 10वीं के परीक्षा परिणामों की घोषणा की तैयारी पहले से ही कर ली थी और पहले यह परिणाम 23 मई को घोषित किए जाने थे. पर 12वीं के परिणाम विलंब से घोषित होने की वजह से अब 10वीं कक्षा के परिणाम आज घोषित हुए हैं.

वैसे तो परिणाम बिहार बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध होंगे, पर तकनीकी गड़बड़ी या अन्य किसी अप्रिय स्थिति से बचने के लिए परीक्षार्थी अपना परिणाम bihar10.jagranjosh.com पर भी देख सकते हैं.

परीक्षार्थी अपना परिणाम देखने के लिए इन स्टेप्स का पालन करें:

  • bihar10.jagranjosh.com वेब पेज खोलें.
  • अपना रोल नंबर/प्रवेश पत्र नंबर के साथ अन्य महत्वपूर्ण जानकारी भरें.
  • सबमिट बटन पर क्लिक करें.
  • अब अपना परिणाम स्क्रीन पर चेक करें.
  • अपने मार्कशीट का प्रिंटआउट निकाल लें और पीडीएफ फॉर्मेट में भी डाउनलोड कर लें.
इस वर्ष कुल 15.73 लाख परीक्षार्थी BSEB 10th 2016 के परीक्षा परिणाम का इंतजार कर रहे हैं. कुल परीक्षार्थियों में से 8.53 लाख परीक्षार्थी छात्र और 7.2 परीक्षार्थी छात्राएं हैं. बिहार बोर्ड की 10वीं की परीक्षा 11 मार्च से शुरू हो कर 18 मार्च तक लगभग 1309 केन्द्रों पर संचालित हुई थी.

जागरण सभी परीक्षार्थियों के उज्जवल भविष्य की शुभकामना करता है.


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.