Move to Jagran APP

भाई-बहन की मोहब्बत, साथ जिए और एक साथ उठा जनाजा

एक ही घर में पैदा हुए, बचपन साथ बीता। पले-बढ़े भी साथ-साथ। जवान हुए तब भी साथ कायम रहा। बुढ़ापा आया तो भी साथ नहीं छूटा। यहां तक कि मौत आई तो भी साथ आई। जनाजा भी साथ उठा और कब्र भी अगल-बगल बनीं। पीली कोठी के रहने वाले बहन-भाई की यह मोहब्बत लोगों के लिए तो मिसाल रही ही, कुदरत ने भी उस पर मुहर लगा दी। लोग

By Edited By: Published: Mon, 03 Feb 2014 11:02 AM (IST)Updated: Mon, 03 Feb 2014 11:03 AM (IST)
भाई-बहन की मोहब्बत, साथ जिए और एक साथ उठा जनाजा

वसीम अख्तर, बरेली। एक ही घर में पैदा हुए, बचपन साथ बीता। पले-बढ़े भी साथ-साथ। जवान हुए तब भी साथ कायम रहा। बुढ़ापा आया तो भी साथ नहीं छूटा। यहां तक कि मौत आई तो भी साथ आई। जनाजा भी साथ उठा और कब्र भी अगल-बगल बनीं। पीली कोठी के रहने वाले बहन-भाई की यह मोहब्बत लोगों के लिए तो मिसाल रही ही, कुदरत ने भी उस पर मुहर लगा दी।

loksabha election banner

लोग हैरान हैं-एक साथ इतने इत्तेफाक हुए। नसीम अहमद खां (60) और उनकी छोटी बहन नईम खानम 'पप्पो' का ताल्लुक मुहल्ला जसोली के जमींदार खानदान से है। करीब डेढ़ हजार गज वाली यहां कि मशहूर पीली कोठी उनके वालिद समी खां की है। नसीम अहमद खां ने शादी की, दो बच्चे भी हुए, लेकिन बीवी से अलगाव हो गया। बहन ने भाई से मोहब्बत का नमूना पेश करते हुए शादी नहीं की। दोनों बच्चों की परवरिश की। दानिश और आसिफ को मां की कमी का अहसास तक नहीं होने दिया।

उत्तर प्रदेश सरकार के लिए बाघिन से बड़ी भैंस

सुख-दुख, परेशानी-बीमारी, गर्ज यह कि हर कदम पर बहन के फर्ज को अंजाम दिया। बदले में भाई भी अपनी इस बहन से बेपनाह मोहब्बत करते थे। हर तरह से उनका ख्याल रखना, आदत में शामिल था। मुहल्ले के लोग उनकी इस मोहब्बत के कायल थे। दूर तक चर्चा होती थी। यह चर्चा उस वक्त और तेज हो गई, जब शनिवार को पहले बहन की बेग हॉस्पिटल में मौत हुई। उन्हें किडनी खराब होने पर भर्ती कराया गया था। बहन की सांसें उखड़ने के 10 मिनट बाद ही भाई ने दम तोड़ दिया। एक साथ मौत से साफ हो गया-अल्लाह ने उनकी किस्मत में जुदाई नहीं लिखी थी। साथ-साथ घर से जनाजा निकला और माई का तकिया स्थित कब्रिस्तान में साथ ही दफन हुए। कब्र भी आसपास बनीं।

अगर आरक्षित बोगी में यात्रा कर रहें हैं तो आपके पास है यह अधिकार भी

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.