Move to Jagran APP

मुंबई क्राइम ब्रांच को चकमा दे भागे सभी ड्रग अपराधी

मुंबई के वाडी बंडर एरिया में पुलिस के पहुंचने की भनक मिलते ही ड्रग का धंधा करने वाले सभी विदेशी फरार हो गए पर उनमें से दो को पकड़ने में पुलिस कामयाब हो गयी

By Monika minalEdited By: Published: Sat, 30 Apr 2016 12:33 PM (IST)Updated: Sat, 30 Apr 2016 12:40 PM (IST)
मुंबई क्राइम ब्रांच को चकमा दे भागे सभी ड्रग अपराधी

मुंबई (मिड डे)। मुंबई में ड्रग के कारोबार को खत्म करने के लिए यहां के क्राइम ब्रांच ने अपना ऑपरेशन शुरू किया। पर ड्रग कारोबारियों ने पुलिस को चकमा दे दिया और अंधेरे का फायदा उठा फरार हो गए। पर ड्रग रैकेट के दो विदेशी पुलिस के हत्थे चढ़ गए हैं जिन्हें गुरुवार देर रात गिरफ्तार किया गया। ये दोनों आरोपी शहर के वाडी बंडर क्षेत्र में सबसे अधिक सक्रिय हैं।

loksabha election banner

तीन माह में विक्की गोस्वामी को भेजा 100 किग्रा ड्रग्स

इनके पास से 40 ग्राम के ड्रग जैसे 25 लाख रुपये का कोकेन, 7 मोबाइल फोन, एक इलेक्ट्रोनिक वजन करने वाली मशीन और 44,000 कैश जब्त किया गया है।

ज्वाइंट सीपी (क्राइम) अतुलचंद्र कुलकर्णी ने कहा, ‘हमें वाडी बंडर एरिया में कुछ ड्रग कारोबारियों के क्रियाकलापों के बारे में सूचना मिल रही थी। हमने इसके लिए कई सर्वे किया। इसी तरह 28/29 अप्रैल की रात को हमने अपना ऑपरेशन ‘सबक’ शुरू किया।‘

क्राइम ब्रांच अधिकारियों ने वाडी बंडर तक पहुंचने के लिए निजी वाहनों का उपयोग किया और मध्यरात्रि के बाद कई ग्रुप बनाए। कुछ मिनटों बाद अलग अलग टैक्सी से कुछ विदेशी वहां पहुंचे। कुलकर्णी के अनुसार वे 20-25 की संख्या में थे और वे आसानी से पहचाने जा सकते थे।

इंटरनेशनल ड्रग माफिया हैं ममता कुलकर्णी के पति

वे बीपीटी बिल्डिंग के पास एकत्रित होने वाले थे। पुलिस की भनक लगते ही उन्होंने भागना शुरू कर दिया। उनमें से एक 30 फीट की ऊंचाई पर से कूदा और बाइकुला रेलवे ट्रैक की ओर दौड़ना शुरू किया। गिरफ्तारी से बचने के लिए उन्होंने पीछा कर रहे क्राइम ब्रांच के सदस्यों पर पत्थर फेंकना शुरू कर दिया। कुलकर्णी ने कहा पुलस की ओर से उनपर तीन फायरिंग की गयी लेकिन दो को छोड़ सभी अंधेरे का फायदा उठा भागने में सफल रहे। वे बायकुला रेलवे स्टेशन की ओर भागे और गायब हो गये।

कुलकर्णी ने बताया कि वे ड्रग कारोबारी उस एरिया से अच्छी तरह वाकिफ थे। और पुलिस के आंखों में धूल झोंक भागने में सफल रहे।

इंफुनान्या गिनिका मिंके (31) और इक्वे चिकवनेनी इमानियाल (25) को गिरफ्तार कर लिया गया है और लोकल कोर्ट ने 7 मई तक पुलिस हिरासत में रहने का आदेश दिया। दोनों के खिलाफ डोंगरी पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज कराया गया है। दोनेां को इंडियन पीनल कोड और एनडीपीएस एक्ट 1985 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

इस घटना में 8 पुलिस अधिकारी घायल हैं, इनका इलाज जेजे हॉस्पिटल में किया जा रहा है। पुलिस ने कहा 31 वर्षीय मिंके वाडी बंडर एरिया में चलने वाले इस ड्रग कारोबारियों के गिरोह का सरदार है। इसकी गिरफ्तारी से शहर में चल रहे अन्य ड्रग रैकेट का भंडाफोड़ होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.