Move to Jagran APP

पैसे के लेन-देन में आया कांग्रेस के कई बड़े नेताओं का नाम, BJP का प्रदर्शन

कांग्रेसी नेता के घर से बरामद एक डायरी में हुई कथित एंट्री के खिलाफ भाजपा ने सूबे के सीएम सिद्धरमैया से इस्‍तीफा मांगा है।

By Kamal VermaEdited By: Published: Fri, 24 Feb 2017 12:44 PM (IST)Updated: Fri, 24 Feb 2017 04:23 PM (IST)
पैसे के लेन-देन में आया कांग्रेस के कई बड़े नेताओं का नाम, BJP का प्रदर्शन
पैसे के लेन-देन में आया कांग्रेस के कई बड़े नेताओं का नाम, BJP का प्रदर्शन

नई दिल्‍ली (एएनआई)। भारतीय युवा मोर्चा ने एक डायरी में पैसे के लेन-देन से जुड़ी कथित एंट्री सार्वजनिक होने के बाद कर्नाटक के मुख्‍यमंत्री सिद्धारमैया के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया है। इन कार्यकर्ताओं ने राज्‍य के सीएम से इस मुद्दे पर इस्‍तीफा भी मांगा है। भाजपा ने इसकी जांच कराने की भी मांग की है। वहीं दूसरी ओर कांग्रेस इसे भाजपा की एक सोची-समझी साजिश बताते हुए सभी आरोपों को दरकिनार कर रही है। कांग्रेस का कहना है कि इस षड़यंत्र के पीछे भाजपा है क्‍योंकि पीएम मोदी का नाम पहले  ही इसी तरह से मिली डायरियों में मिल चुका है।

loksabha election banner

कांग्रेस ने बताया भाजपा का डैमेज कंट्रोल

कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि बिरला और सहारा ग्रुप के अफसरों के यहां छापे में कथित तौर पर मिली डायरियों में पीएम मोदी का नाम आने की वजह से भाजपा ने डैमेज कंट्रोल के तहत ही यह षड़यंत्र रचा है। कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि कांग्रेस ने केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार और कर्नाटक बीजेपी प्रमुख बीएस येदियुरप्पा का विडियो जारी किया था। इसमें दोनों सत्ता में बने रहने के लिए पैसे देने की बात कह रहे थे। इसमें कर्नाटक सरकार के खिलाफ डायरी के जरिए साजिश रचने की बात भी कही गई थी। दोनों की जांच चल रही है। 

सुरजेवाला का कहना है कि अब यह साबित हो चुका है कि मोदी सरकार के इशारे पर जांच एजेंसियां फर्जी डायरी का इस्तेमाल कर रही हैं। कांग्रेस के मुताबिक, मोदी सरकार झूठ गढ़ने में सारी ऊर्जा खर्च कर रही है। वहीं, भाजपा प्रवक्ता श्रीकांत शर्मा ने कहा कि सोनिया गांधी को पूरे मामले पर सफाई देनी चाहिए।

अायकर विभाग का छापा

इस मामले का खुलासा उस वक्‍त हुआ था जब अायकर विभाग ने कर्नाटक के एक कद्दावर कांग्रेसी नेता के घर पर छापा मारकर उनके बैडरूम से एक डायरी बरामद की थी। एक अंग्रेजी अखबार की खबर के मुताबिक इस कांग्रेसी नेता का नाम गोविंद राज है जो वहां पर एमएलसी हैं। उनके कर्नाटक से लेकर दिल्‍ली के सियासी गलियारों तक बड़ी पहुंच है। वह कर्नाटक ओलंपिक एसोसिएशन के अध्‍यक्ष भी हैं। इस डायरी में कांग्रेस के कई बड़े नेताओं का नाम लिखा है। साथ ही उनके दफ्तर और कंपनियों का भी जिक्र है। इस डायरी में तीन कॉलम के तहत विभिन्‍न एंट्रियां दर्ज हैं जिसमें पैसे के लेन-देन का हिसाब लिखा गया है। इसमें राहुल गांधी कार्यालय से लेकर मोती लाल वोरा तक का नाम दर्ज है। इसके अलावा इसमें एआईसीसी, एपी, एम वोरा, एसजी ऑफिस, आरजी ऑफिस और डीजीएस का नाम दर्ज है।

600 करोड़ की रकम का हिसाब किताब

इस डायरी में करीब 600 करोड़ की रकम विभिन्न लोगों को दिए जाने का जिक्र है। डायरी में एक एंट्री स्टील ब्रिज के नाम पर भी दर्ज की गई है, जिससे 65 करोड़ रुपये मिलने की बात सामने आई है। डायरी में एक एंट्री 7 करोड़ रुपये की है, जिसे बेंगलुरु नगर निगम चुनाव में मीडिया को देने की बात लिखी हुई है। हालांकि गोविंद राज ने अपने ऊपर लगे सभी तरह के आरोपों को गलत बताया है। उनका कहना है कि इस डायरी में उनकी लिखावट नहीं हैं और साइन भी जाली हैं। कांग्रेस का आरोप है कि पार्टी की छवि खराब करने के लिए इस तरह की कथित डायरी को सामने लाया गया है।

 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.