Move to Jagran APP

'160 सीटों पर पर लड़ेगी भाजपा, सहयोगियों को देगी 83'

एनडीए में सीट शेयरिंग को लेकर विवादों के बीच भाजपा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रेणु देवी ने दावा किया है कि बिहार विधानसभा चुनाव में भाजपा 160 सीटों पर अपने उम्मीदवार खड़ा करेगी। उन्‍होंने कहा कि पार्टी अपने सहयोगियों (लोजपा, रालोसपा व हम) को 83 सीटों से ज्यादा नहीं देगी।

By Kajal KumariEdited By: Published: Wed, 02 Sep 2015 04:45 PM (IST)Updated: Wed, 02 Sep 2015 08:49 PM (IST)
'160 सीटों पर पर लड़ेगी भाजपा, सहयोगियों को देगी 83'

पटना। एनडीए में सीट शेयरिंग को लेकर उठ रहे विवादों के बीच भाजपा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रेणु देवी ने दावा किया है कि बिहार विधानसभा चुनाव में भाजपा 160 सीटों पर अपने उम्मीदवार खड़ा करेगी। पटना में आज उन्होंने कहा कि पार्टी अपने सहयोगियों (लोजपा, रालोसपा व हम) को 83 सीटों से ज्यादा नहीं देगी।

loksabha election banner

पढ़ें : www.मांझी ने कहा, एनडीए में सात सितंबर तक हो जाएगा सीटों का बंटवारा

रेणु देवी ने कहा कि भाजपा 170 सीटों पर चुनाव लड़ना चाहती है, लेकिन सहयोगी पार्टियों को ध्यान में रखते हुए160 सीटों पर ही अपना हिस्सा तय करने को तैयार है। सीटों के बंटवारे की तारीख पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि हफ्ते भर के अंदर इस बात का फैसला हो जाएगा और15 सितंबर से पहले उम्मीदवारों के नाम की भी घोषणा कर दी जाएगी।

उन्होंने कहा कि एनडीए के सहयोगी दलों लोकजनशक्ति पार्टी, राष्ट्रीय लोक समता पार्टी और हिन्दुस्तानी आवाम मोर्चा को 83 सीटों से ज्यादा सीटें नहीं दी जाएंगी।

कुछ दिनों से कहा जा रहा है कि सीटों के बंटवारे को लेकर एनडीए के घटक दलों के बीच मनमुटाव चल रहा है। इसे लेकर दिल्ली में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के आवास पर एनडीए की बैठक भी बेनतीजा रही थी। अब देखना यह है कि भाजपा के इस बयान की घटक दलों में क्या प्रतिक्रिया क्या होती है?


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.