Move to Jagran APP

संसद में कांग्रेस के अाचरण के खिलाफ भाजपा ने पास किया प्रस्‍ताव

संसद में जारी गतिरोध पर अपनी रणनीति बनाने के लिए आज भाजपा संसदीय दल की बैठक हुई जिसमें संसद में कांग्रेस के आचरण के खिलाफ प्रस्‍ताव सर्वसम्‍मति से प्रस्‍ताव पास किया गया। इसके साथ ही लंबित महत्‍वपूर्ण विधेयकों व केंद्र सरकार और एनएससीएन के बीच समझौते पर भी चर्चा हुई।

By Sanjay BhardwajEdited By: Published: Tue, 04 Aug 2015 09:42 AM (IST)Updated: Tue, 04 Aug 2015 11:37 AM (IST)
संसद में कांग्रेस के अाचरण के खिलाफ भाजपा ने पास किया प्रस्‍ताव

नई दिल्ली। संसद में जारी गतिरोध पर अपनी रणनीति बनाने के लिए आज भाजपा संसदीय दल की बैठक हुई जिसमें संसद में कांग्रेस के आचरण के खिलाफ प्रस्ताव सर्वसम्मति से प्रस्ताव पास किया गया। इसके साथ ही लंबित महत्वपूर्ण विधेयकों व केंद्र सरकार और एनएससीएन के बीच समझौते पर भी चर्चा हुई। मालूम हो कि कल लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने कांग्रेस सांसदों द्वारा लगातार सदन के वेल में आकर नारेबाजी करने और पोस्टर लहराने पर 25 कांग्रेसी सांसदों को सदन से पांच दिन के लिए निलंबित कर दिया था।

loksabha election banner

बैठक के बाद संसदीय कार्य राज्यमंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि रविशंकर प्रसाद ने कांग्रेस के गलत आचरण के खिलाफ प्रस्ताव पेश किया गया जिसे सर्वसम्मति से पास कर दिया गया। उन्होंने एक बार फिर कांग्रेस की आलोचना करते हुए कहा कि वह मोदी सरकार के विकास के कामकाज से भयभीत है। इसलिए वह संसद में हंगामा कर रही है। उन्होंने स्पीकर द्वारा 25 कांग्रेसी सांसदों के निलंबन को जायज ठहराया। इसके साथ ही नकवी ने कहा कि कांग्रेस केवल नौटंकी कर रही है। सुषमा, शिवराज, वसुंधरा ने कुछ भी गलत नहीं किया है इसलिए इनके इस्तीफे का सवाल ही नहीं उठता।

लोकतंत्र की हत्या करने का काम कर रही है सरकार: सोनिया

उधर, सांसदाें के निलंबन को लेकर आज संसद परिसर में गांधी मूर्ति के पास कांग्रेस सांसद धरना देंगे जिसमें पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी, उपाध्यक्ष राहुल गांधी भी शामिल होंगे। इन्होंने सदन का बहिष्कार करने की घोषणा भी की है। इस मुद्दे अन्य विपक्षी पार्टियां भी कांग्रेस का साथ दे रही हैं। कई विपक्षी दल यथा तृणमूल कांग्रेस, बसपा, सपा, जदयू, राजद और वामदलों ने भी संसद की कार्यवाही का बहिष्कार करने का निर्णय लिया है।

गौरतलब है कि विपक्ष व्यापम घोटाला व ललितगेट मामले में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज व भाजपा के दो मुख्यमंत्रियों के इस्तीफे की मांग कर रहा है। संसद के मानसून सत्र में लगातार तीसरे हफ्ते भी विपक्षी सांसद सदन में हंगामा कर रहे हैं। जबकि सरकार का कहना है कि वह हर मुद्दे पर चर्चा सदन मेें चर्चा के लिए तैयार है। लेकिन विपक्ष इस्तीफे की मांग पर अड़ा हुआ है।

पढ़ें : पुराना रहा है निलंबन का इतिहास

पढ़ें : भाजपा भूली 'पहले इस्तीफा बाद में चर्चा' की अपनी पॉलिसी: सोनिया


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.