Move to Jagran APP

लखनऊ में यूपी सरकार के खिलाफ गरजे भाजपा के सांसद

पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार प्रदेश में बिजली की भयंकर कटौती, गन्ना किसानों का भुगतान तथा खराब कानून-व्यवस्था पर सरकार को घेरने के लिए उत्तर प्रदेश से भाजपा सांसद आज लखनऊ में धरना पर बैठे। जीपीओ पार्क में गांधी प्रतिमा के नीचे बैठे इन सांसदों ने एक स्वर में प्रदेश सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

By Edited By: Published: Mon, 01 Sep 2014 10:55 AM (IST)Updated: Mon, 01 Sep 2014 03:04 PM (IST)
लखनऊ में यूपी सरकार के खिलाफ गरजे भाजपा के सांसद

लखनऊ। पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार प्रदेश में बिजली की भयंकर कटौती, गन्ना किसानों का भुगतान तथा खराब कानून-व्यवस्था पर सरकार को घेरने के लिए उत्तर प्रदेश से भाजपा सांसद आज लखनऊ में धरना पर बैठे। जीपीओ पार्क में गांधी प्रतिमा के नीचे बैठे इन सांसदों ने एक स्वर में प्रदेश सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

loksabha election banner

गोरखपुर के सांसद योगी आदित्य नाथ तो अपने संसदीय क्षेत्र में ही गरजे जबकि केंद्रीय मंत्री डॉ.संजीव बालयान लखनऊ में रहकर भी धरना पर नहीं बैठे। इसके बाद भी तीन दर्जन से अधिक सांसदों ने अपनी आवाज बुलंद की। इन लोगों ने उत्तर प्रदेश की अखिलेश यादव सरकार को हर मोर्चे पर विफल बताने के साथ ही सीएम से इस्तीफा देने की मांग की। जीपीओ गांधी प्रतिमा पर आयोजित धरना के बाद शाम को चार बजे सांसदों का प्रतिनिधिमंडल राज्यपाल राम नाईक से मिलकर उनको ज्ञापन देगा।

धरना स्थल पर सफेद टेंट के नीचे भाजपा के सांसदों ने 'बिजली दो..पानी दो..वरना गद्दी छोड़ दो..' के नारे लगाये। इसके अलावा 'बिजली पानी दे न सके वह सरकार निकम्मी है..जो सरकार निकम्मी है वह सरकार बदली है..' जैसे नारे भी खूब लगे। धरना देने वालों में मेरठ के सांसद राजेंद्र अग्रवाल, आगरा के राम शंकर कठेरिया, एटा के राजवीर सिंह, डॉ. यशवंत सिंह, कैसरगंज के बृजभूषण शरण सिंह, डुमरियागंज के जगदंबिका पाल, फतेहपुर की साध्वी निरंजना ज्योति, फूलपुर के केशव मौर्य, शाहाजहांपुर की कृष्णा राज, अंजु बाला, श्रावस्ती के दद्दन मिश्रा तथा मोहनलालगंज के कौशल किशोर आदि प्रमुख थे।

धरना स्थल पर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. लक्ष्मीकांत वाजपेयी ने कहा कि प्रदेश में चौतरफा हाहाकार मचा हुआ है। प्रदेश में सूखा व बाढ़ दोनों से ही किसान परेशान हैं। प्रदेश का हर आदमी इस सरकार से त्रस्त हो गया है, लेकिन यह सरकार चैन की बंशी बजा रही है।

मुजफ्फरनगर के सांसद व केंद्रीय कृषि राज्यमंत्री डॉ. संजीव बालयान भी लखनऊ में थे। वे धरना स्थल पर तो नहीं पहुंचे, लेकिन राज्यपाल से मिलने वाले प्रतिनिधिमंडल में शामिल रहेंगे।

उधर सपा प्रवक्ता राजेन्द्र चौधरी ने भाजपा के इस धरना प्रदर्शन को नाटक बताया। चौधरी ने कहा कि भाजपा इस तरह के धरना-प्रदर्शन से प्रदेश का माहौल बिगाड़ रही है। अपना काम न कर यह पार्टी जनता को धोखा दे रही है।

पढ़े: 'अच्छे दिन के वादे' पर ही आक्रामक होगी सपा

उत्तर प्रदेश में बिजली संकट को लेकर बढ़ रहा गुस्सा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.