Move to Jagran APP

भाजपा सांसद ने पीएम से पूछा - हम जनता को क्या देंगे जवाब

सरकार जहां एक साल की उपलब्धि का खाका तैयार करने में जुटी है वहीं भाजपा सांसद मुखर होने लगे हैं। यहां तक कि प्रधानमंत्री की मौजूदगी में वे अपना असंतोष जाहिर करने लगे हैं। बुधवार को पार्टी संसदीय दल की बैठक में बलिया के सांसद भरत सिंह ने आवाज उठा

By Murari sharanEdited By: Published: Wed, 06 May 2015 08:41 PM (IST)Updated: Wed, 06 May 2015 09:07 PM (IST)
भाजपा सांसद ने पीएम से पूछा - हम जनता को क्या देंगे जवाब

जागरण ब्यूरो, नई दिल्ली। सरकार जहां एक साल की उपलब्धि का खाका तैयार करने में जुटी है वहीं भाजपा सांसद मुखर होने लगे हैं। यहां तक कि प्रधानमंत्री की मौजूदगी में वे अपना असंतोष जाहिर करने लगे हैं। बुधवार को पार्टी संसदीय दल की बैठक में बलिया के सांसद भरत सिंह ने आवाज उठा दी और कहा, 'जमीन पर काम नहीं हो रहा है, और लोग सवाल पूछते हैं। हम उन्हें क्या जवाब दें?' बैठक तत्काल खत्म कर स्थिति को संभाला गया।

prime article banner

बुधवार को संसदीय दल की बैठक कुछ खास थी। बैठक से पहले सदस्यों के लिए नाश्ते का इंतजाम भी था। दरअसल यह सुनिश्चित किया जाना था कि पार्टी के सभी सदस्य दिल्ली में मौजूद रहें ताकि लोकसभा में जीएसटी संशोधन विधेयक और बाद में राज्यसभा में बांग्लादेश के साथ भूमि समझौते के संविधान संशोधन को पारित कराया जा सके। बैठक में भी इस बाबत सभी सदस्यों को सतर्क किया गया, लेकिन अंत पार्टी के लिए बहुत सुखद नहीं था।

सूत्र बताते हैं कि भरत सिंह ने कुछ बोलने की इच्छा जाहिर की। पीछे से उनकी आवाज नहीं पहुंच रही थी इसलिए उन्हें माइक भी उपलब्ध करा दिया गया, लेकिन उनके सवाल कटु थे। बताते हैं कि प्रधानमंत्री के कामकाज की प्रशंसा करते हुए उन्होंने यह असंतोष जता दिया कि नीचे तक काम नहीं पहुंच रहा है।

उनका रोना था कि उनके क्षेत्र में प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना (पीएमजीएसवाई) तक का काम नहीं हो रहा है। राज्य प्रशासन यह बताता है कि पैसे की कटौती हो गई है। ऐसे में सांसद क्या प्रदर्शन करें?

बताते हैं कुछ साथी सांसदों ने उन्हें बिठाने की कोशिश की, जबकि कुछ सांसदों ने भरत सिंह की आवाज में अपनी भी आवाज मिला दी। उनका कहना था कि एक साल में उनके पास अपने क्षेत्र में दिखाने को कुछ नहीं है। बहरहाल, उसी वक्त संसदीय कार्यमंत्री एम. वेंकैया नायडू ने बैठक समाप्ति की घोषणा कर दी।

पढ़ें: लालू ने कहा- उपद्रव, उत्पात व उन्माद है मोदी सरकार की उपलब्धि

अबूझ पहेली को सुलझाने में लगीं मोदी की पत्नी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.