Move to Jagran APP

पगड़ी उतारने को कहा तो सांसद ने अमेरिकी वीजा लेने से कर दिया मना

यूपी के भदोही से बीजेपी के सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त को उनकी 'पगड़ी' की वजह से अमेरिका का वीजा नहीं मिल पाया है।

By Amit MishraEdited By: Published: Fri, 26 Aug 2016 08:59 PM (IST)Updated: Fri, 26 Aug 2016 09:10 PM (IST)
पगड़ी उतारने को कहा तो सांसद ने अमेरिकी वीजा लेने से कर दिया मना

नई दिल्ली, प्रेट्र। भाजपा सांसद वीरेंद्र सिंह ने अमेरिकी वीजा लेने से इन्कार कर दिया जब अमेरिकी दूतावास ने उनसे सुरक्षा कारणों से पगड़ी उतारने के लिए कहा। सांसद का कहना था कि पगड़ी उनके 'पारंपरिक सम्मान' का मामला है और वह उसे नहीं उतार सकते।

loksabha election banner

तीन बार से लोकसभा सांसद वीरेंद्र सिंह वर्तमान में उत्तर प्रदेश की भदोही सीट का प्रतिनिधित्व करते हैं। उन्होंने बताया कि अमेरिकी दूतावास ने पहले कृषि संबंधी मामलों पर उनका साक्षात्कार लिया और फिर उनके देश की यात्रा करने का निमंत्रण दिया। वह बुधवार को वीजा लेने दूतावास गए थे। उन्हें शुक्रवार को ही अमेरिका के लिए रवाना होना था।

आखिर क्यों पीएम मोदी ने लाल किले से भाषण में लिया बलूचिस्तान का नाम

भाजपा सांसद ने कहा, 'मैं यह नहीं कर सकता। मैं एक किसान हूं और पगड़ी मेरे लिए सम्मान का मामला है। यह मेरे लिए देश के भी सम्मान का मामला है। सुरक्षा कारणों से मैं पगड़ी कैसे उतार सकता हूं। मैं यह कभी नहीं कर सकता। उन्होंने (अमेरिकी दूतावास) ही मुझे उनके देश की यात्रा करने का निमंत्रण दिया था। मैंने वीजा लेने से इन्कार कर दिया। मैंने कहा, मेरी इच्छा नहीं है।' उन्होंने बताया कि वह यह मामला विदेश मंत्रालय के समक्ष उठाने पर विचार कर रहे हैं। जबकि, विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता का कहना है कि आधिकारिक तौर पर मंत्रालय के समक्ष यह मामला नहीं उठाया गया है। जब भी ऐसा होगा तो इस बारे में अमेरिकी अधिकारियों से बात की जाएगी।

बता दें कि वीरेंद्र सिंह संसद में भी हमेशा पगड़ी पहने नजर आते हैं और अक्सर कृषि समेत ग्रामीण हितों के मुद्दों पर बोलते हैं।

अमेरिका ने कहा, आतंक में भेद किए बिना कार्रवाई करे पाक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.