Move to Jagran APP

सीतारमन की राहुल को चुनौती, 'कांग्रेसी राज्यों में किसानों की हालत बताएं'

केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता निर्मला सीतारमण ने गैर कांग्रेस शासित राज्यों में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के किसानों से बातचीत करने पर कटाक्ष किया। सीतारमण ने शनिवार को उन्हें कांग्रेसी राज्यों में कृषि संकट की हकीकत जानने की चुनौती दी।

By Murari sharanEdited By: Published: Sat, 25 Jul 2015 07:00 PM (IST)Updated: Sat, 25 Jul 2015 09:07 PM (IST)
सीतारमन की राहुल को चुनौती, 'कांग्रेसी राज्यों में किसानों की हालत बताएं'

कोयंबटूर। केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता निर्मला सीतारमण ने गैर कांग्रेस शासित राज्यों में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के किसानों से बातचीत करने पर कटाक्ष किया। सीतारमण ने शनिवार को उन्हें कांग्रेसी राज्यों में कृषि संकट की हकीकत जानने की चुनौती दी।

loksabha election banner

वाणिज्य और उद्योग राज्यमंत्री ने संवाददाताओं से कहा कि राहुल को कांग्रेस शासित राज्यों खासकर कर्नाटक में जाना चाहिए जहां पिछले कुछ ही महीनों में बड़ी संख्या में किसानों ने आत्महत्या की है। राहुल गांधी के तमिलनाडु और आंध्र के अनंतपुर में किसानों से मुलाकात करने का हवाला देते हुए उन्होंने कहा कि राहुल को कम से कम महाराष्ट्र जाना चाहिए जहां पिछली कांग्रेस शासित सरकार के वक्त किसानों ने अधिकाधिक आत्महत्या की थी। उन्होंने इन मौतों को रोकने के लिए समाधान का भी सुझाव दिया।

राहुल गांधी के भूमि अधिग्रहण बिल का विरोध करने पर सीतारमण ने कहा कि आखिरकार अधिग्रहित जमीन से किसे लाभ होगा। इस जमीन पर पुल, सड़कें और दूसरे आधारभूत ढांचे ही बनेंगे। उन्होंने इस बात से भी इन्कार किया कि मोदी से अत्यधिक उम्मीद लगाए लोग एक साल के कामकाज से नाखुश हैं।

उन्होंने कहा कि जनता पर उन्होंने जो असर देखे हैं। उसके मुताबिक सरकार बहुत से विरोधी हालात के बावजूद पिछले दस साल की अर्कमण्यता की भरपाई कर अर्थव्यवस्था में नई जान डाल रही है। उन्होंने कहा कि पारदर्शी सरकार ने कोयले और स्पेक्ट्रम की नीलामी से देश को दो लाख करोड़ का मुनाफा कराया। यह कदम सरकार ने सुप्रीम कोर्ट के 122 कोयला ब्लाकों को रद किए जाने के बाद उठाया।

उन्होंने कहा कि उनकी सरकार को पूरे पांच साल का जनादेश मिला है। और अभी तो सिर्फ एक साल ही पूरा हुआ है। जो हालात इस कदर बिगड़ चुके हैं उन्हें ठीक करने का कुछ तो समय दीजिए।

मोदी की लोकप्रियता से परेशान है कांग्रेसः वेंकैया नायडु

'मेरे डीएनए को खराब कहने वाले को बिहार की जनता जवाब देगी'


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.