Move to Jagran APP

हरियाणा की रीमा लाम्बा कैसे बनीं बॉलीवुड की मल्लिका शेरावत, जानिए दिलचस्प बातें

मल्लिका शेरावत आज 40वां जन्मदिन मना रही हैं। उन्होंने 'मर्डर' फिल्म से बॉलीवुड में एक बोल्ड अभिनेत्री की पहचान बनाई।

By Suchi SinhaEdited By: Published: Mon, 24 Oct 2016 11:01 AM (IST)Updated: Mon, 24 Oct 2016 02:12 PM (IST)
हरियाणा की रीमा लाम्बा कैसे बनीं बॉलीवुड की मल्लिका शेरावत, जानिए दिलचस्प बातें

नई दिल्ली। अपने सेक्सी लुक और बोल्ड अभिनय से बॉलीवुड में जगह बनाने वाली मल्लिका शेरावत आज अपना 40वां जन्मदिन मना रही हैं। आज बेशक को बॉलीवुड में सक्रिय नहीं हैं लेकिन उनकी दिलकश अदाओं को खूब याद किया जाता है। हरियाणा के हिसार में जन्मीं मल्लिका का असली नाम रीमा लाम्बा है। घर से बगावत कर बॉलीवुड तक पहुंचने का उनका सफर काफी दिलचस्प है।

loksabha election banner

'डियर जिंदगी' के नए पोस्टर में देखिए, शाहरुख-आलिया की केमिस्ट्री

मल्लिका ने डीपीए मथुरा रोड से अपनी स्कूली शिक्षा ली। इसके बाद उन्होंने दिल्ली के मिरांडा हाउस से दर्शनशास्त्र में डिग्री हासिल की। पढ़ाई पूरी करने के बाद मल्लिका का रुझान मॉडलिंग की ओर बढ़ा और बस यहीं से उन्होंने बॉलीवुड में कदम रखने का सपना देखना शुरू कर दिया। मल्लिका के परिवार वाले उनके इस फैसले के साथ नहीं थे। इसके बावजूद वो अकेले निकल पड़ींं बॉलीवुड में अपना करियर चमकाने के लिए।

फिल्मों में आने से पहले मल्लिका ने अमिताभ बच्चन के साथ बीपीएल और शाहरुख खान के साथ सैंट्रो के एड में काम किया। इसके बाद वो निर्मल पांडे के म्यूजिक वीडियो 'मार डाला' और सुरजीत बिंद्राकिया के वीडियो 'लक तुनो' में भी नजर आईं। साल 2002 में उन्होंने बॉलीवुड में कदम रखा और अपनी पहली फिल्म 'जीना सिर्फ मेरे लिए' में वो छोटे से रोल में नजर आईं। 'ख्वाहिश' फिल्म में उनके किसिंग चर्चा में रहे, जिसमें वो लीड रोल के साथ बेहद बोल्ड रोल में नजर आईं।

इमरान हाशमी के साथ फिल्म 'मर्डर' से तो उनका सेक्सी अंदाज हर दिल खास हो गया। इसके बाद वो 'बचके रहना रे बाबा', 'प्यार के साइड इफेक्ट्स', 'शादी से पहले', 'वेलकम', 'तेज' और 'डर्टी पॉलिटिक्स' जैसी कई फिल्मों में नजर आईं। अपनी हॉलीवुड फिल्मों की पारी में, मल्लिका ने इंटरनेशनल स्टार जैकी चैन के साथ फिल्म 'मिथ' में काम किया था। इसमें उनकी भूमिका एक भारतीय लड़की की थी जो जैकी चैन को एक नदी में बचाती है।

मल्लिका बॉलीवुड से लेकर विदेशी मंच पर खूब छाई रहीं। वो अमेरिका के पॉप स्टार ब्रुनो मार्स के साथ पैरोडी वीडियो 'साल्ट एन पैपा वाट ए मैन' फॉर द कॉमेडी में काम कर चुकी हैं। मल्लिका 'बैचलोरेट इंडिया' टीवी शो पर अपने लिए सच्चे जीवन साथी की तलाश करती भी नजर आ चुकी हैं। वो पहली भारतीय एक्ट्रेस थीं जिसे प्रसिद्ध प्लेबॉय मैगजीन के कवर पर न्यूड पोज देने का ऑफर मिला था। हालांकि इसे मल्लिका ने ठुकरा दिया, क्योंकि उन्हें डर था कि इसके बाद उन्हें बॉलीवुड में ब्लैकलिस्ट कर दिया जाएगा।

देखिए, अजय देवगन की 'शिवाय' का एक्शन से भरपूर दूसरा दमदार ट्रेलर

कम ही लोग जानते होंगे की बॉलीवुड की ये अभिनेत्री शादीशुदा हैं। साल 2010 में दिल्ली के करण सिंह गिल से शादी की थी। जो पेशे से एक पायलट थे, लेकिन शादी के 2 साल बाद दोनों अलग हो गए थे। हाल ही में चर्चा थी कि उन्होंने अपने एक विदेशी ब्वॉयफ्रेंड से शादी कर ली है जिनके साथ इन दिनों उनकी काफी तस्वीरें सोशल मीडिया पर सामने आ चुकी हैंं। हालांकि मल्लिका ने इस खबर को सिरे से खारिज कर दिया। मल्लिका ने फिलहाल बॉलीवुड में कोई फिल्म साइन नहीं की है और आने वाले दिनों में भी वो किसी फिल्म में नजर आएंगी ऐसी कोई चर्चा नहीं है। हाल ही में वो चाइनीज फिल्म 'टाइम रेडर' में एक खास भूमिका में नजर आई थीं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.