Move to Jagran APP

बिहार में तीसरे चरण का मतदान कल

बिहार में तीसरे चरण में लोकसभा की सात सीटों पर गुरुवार को मतदान होगा और भाजपा के शाहनवाज हुसैन, राकांपा महासचिव तारिक अनवर और पूर्व केंद्रीय मंत्री तथा राजद नेता मोहम्मद तस्लीमुद्दीन सहित 10

By Edited By: Published: Wed, 23 Apr 2014 02:50 PM (IST)Updated: Wed, 23 Apr 2014 03:38 PM (IST)
बिहार में तीसरे चरण का मतदान कल

पटना। बिहार में तीसरे चरण में लोकसभा की सात सीटों पर गुरुवार को मतदान होगा। इसमें भाजपा के शाहनवाज हुसैन, राकांपा महासचिव तारिक अनवर और पूर्व केंद्रीय मंत्री तथा राजद नेता मोहम्मद तस्लीमुद्दीन सहित 108 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला होगा।

loksabha election banner

मतदान वाली सात सीटें सुपौल, अररिया, किसनगंज, कटिहार, पूर्णिया, बांका और भागलपुर हैं जो बांग्लादेश और नेपाल की सीमा से सटे सीमांचल क्षेत्र में स्थित हैं। इन सात लोकसभा क्षेत्रों में बनाए गए 9840 मतदान केंद्रों पर 1.04 करोड़ मतदाताओं के मताधिकार का प्रयोग करने की संभावना है। पूर्णिया के बैसी और किसनगंज के कोचाधमान विधानसभा क्षेत्रों में भी कल पुनर्मतदान होना है।

अल्पसंख्यक बहुल भागलपुर सीट पर वर्तमान भाजपा सांसद हुसैन का मुकाबला जदयू के अबु कैसर और राजद के बुल्लो मंडल से होना है। किसनगंज से जदयू प्रत्याशी अख्तारूल ईमान ने अपना नामांकन वापस ले लिया जिससे इस सीट पर कांग्रेस के मौलाना असरारूल हक और भाजपा के दिलीप जायसवाल के बीच सीधी टक्कर है। राकांपा नेता अनवर के सामने भाजपा के निखिल चौधरी और जदयू के रामप्रकाश महतो की चुनौती होगी।

बांका और कटोरिया विधानसभा क्षेत्रों को छोड़कर अन्य सभी जगह मतदान सुबह सात बजे से शाम छह बजे तक होगा। बांका और कटोरिया विधानसभा क्षेत्रों में माओवादियों के खतरे के कारण शाम चार बजे तक मतदान होगा।

ज्राच्य के मुख्य सचिव एके सिन्हा ने कहा कि मतदान वाले दिन के लिए सुरक्षा बलों की 221 कंपनियों के 57 हजार सुरक्षाकर्मियों की तैनाती की गई है जिसमें सीआरपीएफ, आईटीबीपी, बीएसएफ, सीआईएसएफ और आरपीएफ जैसे केंद्रीय बलों की 147 कंपनियां शामिल हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.