Move to Jagran APP

आजम खां के सिर और जुबान पर बड़े-बड़े इनाम, जगह-जगह तहरीर

सपा नेता आजम खां के सेना के बारे में आपत्तिजनक बयान से आहत विहिप और बजरंग दल ने प्रदर्शन किया और सिर तथा जुबान काटने पर इनाम की घोषणा की।

By Nawal MishraEdited By: Published: Fri, 30 Jun 2017 09:24 PM (IST)Updated: Fri, 30 Jun 2017 10:29 PM (IST)
आजम खां के सिर और जुबान पर बड़े-बड़े इनाम, जगह-जगह तहरीर
आजम खां के सिर और जुबान पर बड़े-बड़े इनाम, जगह-जगह तहरीर

लखनऊ (जेएनएन)। सपा नेता आजम खां के सेना के बारे में दिए गए आपत्तिजनक बयान से आहत विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल समेत कई संगठनों ने मोर्चा खोल दिया है। जगह-जगह आजम के पुतले जलाए जा रहे हैं। मुकदमा दर्ज करने को तहरीर दी जा रही है। महाराजगंज, रामपुर, मेरठ, बिजनौर, अलीगढ़, अमरोहा और लखनऊ समेत कई जिलों में आजम खां के खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा दर्ज कराने के लिए तहरीर दी जा चुकी है। रामपुर में बजरंग दल नेता ने उनके सिर पर 51 लाख का इनाम और शाहजहांपुर विहिप ने जुबान काटने वाले को 50 लाख रुपये इनाम देने की घोषणा कर रखी है। 

loksabha election banner

यह भी पढ़ें: आजम खां की टिप्पणी का शासन ने लिया संज्ञान अब कार्रवाई होगी

आजम के खिलाफ यूपी में उबाल

दरअसल सेना के जवानों के खिलाफ टिप्पणी के बाद से आजम खां के खिलाफ उत्तर प्रदेश में उबाल है। विश्व हिंदू परिषद के शाहजहांपुर जिला महामंत्री आजम की जुबान काटने वाले को 50 लाख रुपये इनाम देने का एलान चुके हैं। रामपुर में बजरंग दल के जिला गोरक्षा प्रमुख मुकेश पटेल ने आजम को आतंकवादी की संज्ञा देते हुए कहा कि उनकी बयानबाजी हमेशा राष्ट्र विरोधी होती है। उनके सिर पर बजरंग दल नगर कमेटी 51 लाख रुपये का इनाम देगी। उत्तर प्रदेश नवनिर्माण सेना के अध्यक्ष अमित जानी ने फेसबुक पर पोस्ट की गई वीडियो में धमकी दी कि लखनऊ में मिलने पर संगठन के लोग आजम खां की जीभ काटेंगे। 

यह भी पढ़ें:हम बहुसंख्यकों की भावनाओं का सम्मान करेंगेः योगी

आजम के खिलाफ खोला मोर्चा

आजम के बयान के बाद मीडिया, सोशल मीडिया से लेकर राजनीतिक संगठनों खासकर हिंदू संगठनों द्वारा तीखी प्रतिक्रिया हो रही है। समय-समय पर अपने विवादित बोल से सुर्खियों में आने वाले आजम इस मामले में घिर गए हैं। आजम के गृह जिले रामपुर से ही विरोध की आवाज उठी है।  मेरठ में बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं ने आजम का पुतला फूंका। सपा प्रवक्ता राजेन्द्र चौधरी के मुताबिक आजम का बयान तोड़-मरोड़ कर पेश किया जा रहा है। आजम ने भी सफाई दी है कि उनकी बात का गलत अर्थ निकाला गया है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.