Move to Jagran APP

तृणमूल की सूची में भूटिया और मुनमुन सेन

लोकसभा चुनाव के तिथियों की घोषणा के साथ ही तृणमूल ने भी सितारों से सजी सूची जारी कर दी। पार्टी सुप्रीमो व बंगाल मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की टीम में फिल्म, खेल, कला व संस्कृति जगत से आधा दर्जन से अधिक विशिष्ट व्यक्तियों को उम्मीदवार बनाते हुए 24 नए चेहरे उतारे। उन्हें सियासी मैदान में इन नए चेहरों के स

By Edited By: Published: Wed, 05 Mar 2014 10:10 PM (IST)Updated: Thu, 06 Mar 2014 07:30 AM (IST)
तृणमूल की सूची में भूटिया और मुनमुन सेन

कोलकाता [जागरण ब्यूरो]। लोकसभा चुनाव के तिथियों की घोषणा के साथ ही तृणमूल ने भी सितारों से सजी सूची जारी कर दी। पार्टी सुप्रीमो व बंगाल मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की टीम में फिल्म, खेल, कला व संस्कृति जगत से आधा दर्जन से अधिक विशिष्ट व्यक्तियों को उम्मीदवार बनाते हुए 24 नए चेहरे उतारे। उन्हें सियासी मैदान में इन नए चेहरों के सहारे जीत की पूरी उम्मीद है। सूची में 11 महिलाओं को शामिल कर तृणमूल ने अपनी रणनीति स्पष्ट कर दी है।

prime article banner

बांग्ला फिल्म के युवा अभिनेता देव को घाटाल से उम्मीदवार बनाया गया है, जबकि अभिनेत्री मुनमुन सेन बांकुड़ा से लड़ेंगी। निवर्तमान सांसद व अभिनेता तापस पाल और अभिनेत्री शताब्दी राय अपनी पुरानी सीट से ही प्रतिद्वंद्विता करेगी। नाट्य जगत की अर्पिता घोष व खेल जगत से मशहूर फुटबालर वाइचुंग भूटिया भी तृणमूल के लिए राजनीतिक गोल करेंगे। फिल्म व संस्कृति जगत से सौमित्र राय और इंद्रनील सेन भी ममता के लड़ाकों में शामिल हैं। ममता ने महिलाओं व मुसलमानों का समर्थन बनाए रखने के लिए क्रमश: 27 व 17 प्रतिशत टिकट दिए हैं।

पढ़ें : अन्ना बोलेंगे-कहा सबने, किया ममता ने

माकपा-भाजपा की भी सूची जारी

माकपा प्रदेश मुख्यालय अलीमुद्दीन स्ट्रीट में वाममोर्चा चेयरमैन विमान बोस ने अपने फ्रंट के प्रत्याशियों की सूची घोषित कर दी। ममता ने जहां 24 नए चेहरे उतारे हैं, वहीं वाममोर्चा ने 26 नए चेहरे को मैदान में उतार कर बड़ा दांव खेला है। बोस ने कहा, हम सब सामूहिक निर्णय लेते रहे हैं।

भाजपा ने 18 संसदीय क्षेत्रों के लिए जारी प्रथम सूची में मशहूर जादूगर जूनियर पीसी सरकार, पूर्व आइपीएस व पुलिस अधिकारियों को मैदान में उतारा है।

पढ़ें : रामलीला मैदान में ममता के स ाथ हुंकार भरेंगे अन्ना


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.