Move to Jagran APP

बेंगलुरू : पुलिस ने ट्विटर के जरिये बचाईं 11 लड़कियां

बेंगलुरू पुलिस कमिश्नर एमएन रेड्डी के ट्विटर अकाउंट ने महानगर के संगठित जुर्म की दुनिया में हड़कंप मचा रखा है।

By vivek pandeyEdited By: Published: Wed, 26 Nov 2014 12:30 PM (IST)Updated: Wed, 26 Nov 2014 12:50 PM (IST)
बेंगलुरू : पुलिस ने ट्विटर के जरिये बचाईं 11 लड़कियां

बेंगलुरू। बेंगलुरू पुलिस कमिश्नर एमएन रेड्डी के ट्विटर अकाउंट ने महानगर के संगठित जुर्म की दुनिया में हड़कंप मचा रखा है। बेंगलुरू पुलिस ने नौकरी देने वाली फर्जी एजेंसियों, ड्रग्स, फर्जी ई-कॉमर्स वेब साइट्स, जुओं के अड्डे सहित ऐसे कई मामलों का पर्दाफाश ट्विटर पर आई जानकारी के जरिये ही किया है। केवल अपराधियों पर ही नहीं कई पुलिस अधिकारियों पर इस ट्विटर अकाउंट पर आई सूचना के बाद ही कार्रवाई भी की गई है।

loksabha election banner

मंगलवार को पुलिस कमिश्नर के ट्विटर अकाउंट पर सूचना आई कि बेंगलुरू के एजीपुरा स्थित घर में कुछ लड़कियों को जबरदस्ती बंधक बनाकर रखा गया है और उन्हें वेश्यावृत्ति के लिए मजबूर किया जा रहा है। पुलिस कमिश्नर ने फौरन यह जानकारी डीसीपी (क्राइम) अभिषेक गोयल को दी।

डीसीपी अभिषेक गोयल ने सूचना पर एक्शन लेते हुए तत्काल क्राइम ब्रांच की एक टीम ट्वीट में दिए गए पते पर भेजी। पुलिस को ट्वीट में केवल पांच लड़कियों के बंधक बनाए जाने की सूचना मिली थी लेकिन छापे के दौरान वहां 11 लड़कियां मिलीं। इन सभी को अलग-अलग कमरे में बंद करके रखा गया था और उन्हें वेश्यावृत्ति के लिए मजबूर किया जाता था।

इन 11 लड़कियों में से तीन कोलकाता, तीन आंध्र प्रदेश, तीन महाराष्ट्र और दो कर्नाटक के अलग-अलग शहरों से हैं। हालांकि पुलिस को इस बात का मलाल है कि गैंग का सरगना राजेश और उसके साथी भागने में कामयाब हो गए। पुलिस ने मानव तस्करी, वेश्यावृत्ति, बंधक बनाकर रखना और शोषण से जुड़ी विभिन्न धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया है।

(साभार : नई दुनिया )


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.