Move to Jagran APP

चैंपियंस ट्रॉफी के लिए टीम इंडिया का ऐलान, जानिए किस-किसको मिला मौका

बीसीसीआइ ने चैंपियंस ट्रॉफी में खेलने वाले टीम इंडिया की 15 सदस्यों वाली टीम का ऐलान कर दिया है। इस टीम में रोहित शर्मा और मोहम्मद शमी की वापसी हुई है।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Mon, 08 May 2017 12:39 PM (IST)Updated: Tue, 09 May 2017 01:13 PM (IST)
चैंपियंस ट्रॉफी के लिए टीम इंडिया का ऐलान, जानिए किस-किसको मिला मौका
चैंपियंस ट्रॉफी के लिए टीम इंडिया का ऐलान, जानिए किस-किसको मिला मौका

नई दिल्ली, जेएनएन। बीसीसीआइ ने चैंपियंस ट्रॉफी के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है। 1 जून से शुरू होने वाले चैंपियंस ट्रॉफी टूर्नामेंट के लिए 15 सदस्यों वाली टीम का चयन नई दिल्ली में किया गया।

prime article banner

चैंपियंस ट्रॉफी के लिए चुने गए खिलाड़ी

विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, रोहित शर्मा, अजिंक्य रहाणे, महेंद्र सिंह धौनी (विकेटकीपर), युवराज सिंह, केदार जाधव, मनीष पांडे, हार्दिक पांड्या, आर. अश्विन, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह।

 गंभीर और रैना को नहीं मिली जगह 

चैंपियंस ट्रॉफी के लिए चुनी गई टीम में ओपनर गौतम गंभीर को जगह नहीं मिली है। इसके साथ ही साथ मिडिल आर्डर बल्लेबाज़ सुरेश रैना भी इस टीम में जगह बनाने में नाकाम रहे हैं। आपको बता दें कि मौजूदा आइपीएल में फिलहाल ये दोनों ही बल्लेबाज़ सबसे ज़्यादा रन बनाने के मामले में दूसरे और तीसरे नंबर पर हैं। सुरेश रैना नंबर दो पर हैं तो गंभीर नंबर तीन पर काबिज़ है। लेकिन फिर भी इन दोनों खिलाड़ियों को चैंपियंस ट्रॉफी की टीम में नहीं चुना गया है।  

बैकअप के तौर पर रखे गए ये खिला़ड़ी 

मुंख्य चयनकर्ता एम एस के प्रसाद ने कहा कि मनीष पांडे और कुलदीप यादव के बीच जोरदार टक्कर रही।  हालांकि रैना को टीम में तो जगह नहीं मिली लेकिन उन्हें बैकअप के तौर पर रखा गया है। रैना के अलावा दिनेश कार्तिक, रिषभ पंत, शारदुल ठाकुर और कुलदीप यादव के नाम को भी स्टैंडबाए के तौर पर रखा गया है।

सबसे आखिर में हुआ भारतीय टीम का चयन

आपको बता दें कि भारतीय टीम इस टूर्नामेंट की डिफेंडिंग चैंपियन है। इस बार चैंपियंस ट्रॉफी में मेजबान इंग्लैंड के अलावा, भारत, ऑस्ट्रेलिया, दक्षिण अफ्रीका, न्यूजीलैंड, श्रीलंका, बांग्लादेश, इंग्लैंड, पाकिस्तान की टीमें भाग ले रही हैं। 25 अप्रैल तक इन सभी देशों को अपनी-अपनी टीमें घोषित करनी थीं। लेकिन बीसीसीआइ ने आइसीसी के साथ वित्त बंटवारे के नए मॉडल पर विवाद के कारण 25 अप्रैल तक टीम इंडिया की घोषणा नहीं की थी। बीसीसीआइ और आइसीसी की इस खींचतान की वजह से भारतीय टीम का चयन सभी टीमों के चयन के काफी दिन बाद किया गया। भारतीय टीम इस टूर्नामेंट का पहला मैच 4 जून को पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगी।

 आइपीएल की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.