Move to Jagran APP

इलाहाबाद विश्वविद्यालय के छात्रों ने पुलिस पर फेंके बम, पथराव, आगजनी और तोड़फोड़

इलाहाबाद विश्वविद्यालय गेस्ट हाउस के बाहर छात्रों ने आज जबरदस्त तोड़फोड़, पथराव आगजनी और हंगामा किया।

By Nawal MishraEdited By: Published: Fri, 28 Apr 2017 04:53 PM (IST)Updated: Fri, 28 Apr 2017 11:07 PM (IST)
इलाहाबाद विश्वविद्यालय के छात्रों ने पुलिस पर फेंके बम, पथराव, आगजनी और तोड़फोड़
इलाहाबाद विश्वविद्यालय के छात्रों ने पुलिस पर फेंके बम, पथराव, आगजनी और तोड़फोड़

​​​​​इलाहाबाद (जेएनएन)। इलाहाबाद विश्वविद्यालय छात्रों ने आज जबरदस्त तोड़फोड़, पथराव आगजनी और हंगामा किया। बवाल के दौरान छात्रों ने पुलिस पर फेंके बम और पत्थर फेंके। दरअसल, हॉस्टल खाली कराने समेत विभिन्न मांगों को लेकर चल रहा विश्वविद्यालय के छात्रों का विरोध-प्रदर्शन शुक्रवार को बवाल का रूप ले लिया। आक्रोशित छात्रों ने तोडफ़ोड़ करते हुए पुलिस पर पत्थर और बम बरसाए। कई वाहनों को आग के हवाले कर दिया। पुलिस ने भी हल्का बल प्रयोग करते हुए स्थिति को काबू में किया। कई उपद्रवी छात्रों को गिरफ्तार कर लिया गया है। इलाके में पुलिस के साथ ही पीएसी व आरएएफ को तैनात किया गया है। 

prime article banner

यह भी पढ़ें: मुकदमों का ब्योरा तलब कर पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति पर गैंगस्टर की तैयारी!

कर्नलगंज थाना क्षेत्र स्थित बैंक रोड चौराहे के करीब इलाहाबाद विश्वविद्यालय का गेस्ट हाउस है। शुक्रवार दोपहर वहां गवर्निंग काउंसिल की बैठक चल रही थी। इसी दौरान काफी संख्या में वहां छात्र अपनी मांगों को लेकर पहुंच गए। वह कुलपति से मिलना चाहते थे, लेकिन सुरक्षा में तैनात पुलिस कर्मियों ने रोक दिया। इसी बात को लेकर छात्र और पुलिसकर्मियों के बीच झड़प हो गई। विवाद बढ़ते ही मामला बिगड़ा तो छात्रों ने तोडफ़ोड़ शुरू कर दी।

यह भी पढ़ें: योगी आदित्यनाथ ने भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर की जमकर तारीफ

पुलिस ने समझाने का प्रयास किया तो उन पर भी पथराव करते हुए बमबाजी शुरू कर दी। इससे एसपी क्राइम, सीओ समेत कई अफसर व राहगीरों के वाहन क्षतिग्रस्त हो गए। कमिश्नरी के सामने बवाल होने की जानकारी मिलते ही दूसरे हॉस्टल के छात्र भी सड़क पर उतर आए और प्रवेश भवन के पास खड़ी एक प्रोफेसर की कार, केपीयूसी हॉस्टल और कचहरी रोड व लोक सेवा आयोग के पास बस में आग लगा दी गई।

यह भी पढ़ें: न्नाव में फोटो लेकर संदिग्ध आतंकी गाजीबाबा का सहयोगी तलाश रही पुलिस

बवाल बढ़ते ही पीएसी और आरएएफ को बुला लिया गया। इसके बाद पुलिस ने उपद्रवी छात्रों पर लाठियां भांजते हुए उन्हें खदेड़ लिया। पकड़ में कई छात्रों को थाने भेज दिया गया। दोपहर तीन बजे से शुरू हुआ बवाल रुक-रुक कर शाम शाम छह बजे तक चलता रहा। एसएसपी शलभ माथुर ने बताया कि स्थिति को देखते हुए पर्याप्त फोर्स तैनात कर दी गई है। उपद्रवियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। 

यह भी पढ़ें: योगी का नया एक्शन : प्रेजेंटेशन के बाद अब यूपी सभी विभागों के श्वेतपत्र


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK