Move to Jagran APP

तंगहाल नाई के खाते में जमा हो गए सौ करोड़ रुपये

लखीमपुर खीरी के सुंदरवल में हेयर कटिंग सैलून चलाने वाल दिलशाद के मोबाइल पर 99 करोड़, 99 लाख रुपए की रकम खाते में आने का मैसेज आ गया।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Sun, 11 Dec 2016 10:23 AM (IST)Updated: Fri, 16 Dec 2016 03:37 PM (IST)
तंगहाल नाई के खाते में जमा हो गए सौ करोड़ रुपये

लखीमपुर खीरी (जेएनएन)। उत्तर प्रदेश की तराई बेल्ट लखीमपुर खीरी के एक नाई के लिए कल का दिन बेहद यादगार बन गया। बाल काटकर किसी तरह से अपने परिवार का पेट पालने वाला दिलशाद कल सौ करोड़ रुपए का खाता धारक बन गया। कल उसके मोबाइल पर खाता में 99.99 करोड़ रुपया जमा होने का मैसेज मिला। इसके बाद से दिलशाद बेहद परेशान है।

loksabha election banner

लखीमपुर खीरी के सुंदरवल में हेयर कटिंग सैलून चलाने वाल दिलशाद के मोबाइल पर 99 करोड़, 99 लाख रुपए की रकम खाते में आने का मैसेज आ गया। मैसेज मिलने के बाद से बेहद चकित दिलशाद सबको बता रहा है कि किसी ने उसके खाते में पैसा डाल दिया है। बैंक बन्द होने के कारण अब परसों ही मैसेज की तस्वीर साफ होगी, लेकिन करोड़पति बनने के बाद भी दिलशाद बेहद तनाव में है।

यह भी पढ़ें- घबराएं नहीं आपके 500 के पुराने नोट यहां स्वीकार किए जाएंगे, जानिए

दिलशाद इस बीच अपना धंधा भी ठीक से नहीं चला पा रहे। उधर बैंक मैनेजर ने इतनी बड़ी रकम खाते में भेजे जाने की बात फर्जी करार दी। उनका कहना है कि यह मैसेज गलती से चला गया होगा। लखीमपुर भीरा राजमार्ग के किनारे बसे सुन्दरवल कस्बे के परसों रात दिलशाद मेहंदी अपने बिस्तर पर आराम कर रहे थे। अगले ही पल उनके मोबाइल पर एक ऐसा मैसेज आया, जिसे देख कर उनकी आंखें खुली की खुली रह गयीं और नींद गायब हो गयी।

बैंकों की 3 दिन की छुट्टी फिर नकदी संकट बढ़ा देगी, देखें तस्वीरें

यह मैसेज स्टेट बैंक की तरफ से आया था, जिसमें लिखा था कि 99 करोड़ 99 लाख 99 हजार 999 रूपये उनके खाते में क्रेडिट किए गए है। इस मैसेज को पढऩे के बाद से दिलशाद बेहद हैरान है। सुबह होते ही दिलशाद ने सबसे पहले एटीएम से अपना बेलेंस चेक किया तो एक पर्ची निकली, जिसमें बताया गया कि उनके खाते में 99 करोड़ 99 लाख 99 हजार रुपए हैं। अब दिलशाद और हैरान रह गए। कल सभी बैंक बंद थे। इसी कारण अब परसों तक दिलशाद को इस मैसेज की तस्वीर साफ होने का इंतजार करना होगा। दिलशाद इस तनाव में कल धंधा भी ठीक से नहीं कर पा रहे हैं। कोई उनको करोड़ पति कह रहा है तो कोई ईडी का डर दिखा रहा है।

यह भी पढ़ें- हवाला कारोबारी के बाथरूम में मिले 5.7 करोड़ के नए नोट और 32 किलो सोना

बैंक मैनेजर बनारसी लाल ने बताया कि गलत मैसेज है। जब भी ग्राहक का नया खाता खोला जाता है तब बैंक की तरफ से ग्राहक के निवास का पता का वेरिफकेशन करने के लिए डाक से धन्यवाद पत्र भेजा जाता है और जब पत्र ग्राहक को डिलिवर्ड नहीं होता है तो ऐसी दशा में ग्राहक के खाते को असीमित राशि के लिए होल्ड कर दिया जाता है, तब ऐसे मैसेज ग्राहकों के नंबर पर आते है। दिलशाद के मामले का सच परसों ही पता हो सकेगा, जब तीन दिन की छुट्टी के बाद बैंक खुलेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.