Move to Jagran APP

लिन के अविश्वसनीय कैच से जीता केकेआर

युवा बल्लेबाज क्रिस लिन द्वारा बनाए गए 45 रन की पारी के बाद आखिरी ओवर में लिए गए अविश्वसनीय कैच की बदौलत कोलकाता नाइटराइडर्स ने गुरुवार को आइपीएल-7 के एक रोमांचक मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर पर दो रन की नजदीकी जीत दर्ज की।

By Edited By: Published: Thu, 24 Apr 2014 08:55 PM (IST)Updated: Fri, 25 Apr 2014 11:38 AM (IST)
लिन के अविश्वसनीय कैच से जीता केकेआर

शारजाह। युवा बल्लेबाज क्रिस लिन द्वारा बनाए गए 45 रन की पारी के बाद आखिरी ओवर में लिए गए अविश्वसनीय कैच की बदौलत कोलकाता नाइटराइडर्स ने गुरुवार को आइपीएल-7 के एक रोमांचक मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर पर दो रन की नजदीकी जीत दर्ज की।

loksabha election banner

दस रन पर दो अहम विकेट गंवा देने के बाद लिन ने 31 गेंद की साहसिक पारी के दौरान तीन चौके और तीन छक्के उड़ाए और अनुभवी जैक कैलिस के साथ मिलकर 80 रन की साझेदारी की, जिससे कोलकाता ने निर्धारित 20 ओवर में सात विकेट पर 150 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया।

आरसीबी की मजबूत बल्लेबाजी को देखते हुए लक्ष्य पहुंच में नजर आ रहा था, लेकिन केकेआर के गेंदबाजों ने बेहद ही कसी हुई गेंदबाजी करते हुए किसी भी बल्लेबाज को खुलकर खेलने का मौका नहीं दिया। केवल योगेश तकावाला ने 28 गेंद पर 40 रन बनाकर मैच में अपनी टीम की पकड़ बनाए रखी।

15 ओवर की समाप्ति के बाद आरसीबी को 30 गेंदों पर 35 रन की दरकार थी और वह निश्चित जीत की तरफ बढ़ रही थी, लेकिन 16वें व अपने कोटे के आखिरी ओवर में नरेन ने कप्तान कोहली (31) का विकेट लेकर मैच में रोमांच पैदा कर दिया। इसके बाद युवराज सिंह एक बार फिर टी-20 विश्व कप वाली फॉर्म में दिखे, जहां वह गेंद को हिट कर पाने में विफल रहे थे। वह 34 गेंद पर 31 रन बनाकर जब आउट हुए तब टीम को जीत के लिए आठ गेंद पर जीत के लिए दस रन की जरूरत थी। आखिरी ओवर फेंकने आए विनय कुमार ने कमाल की गेंदबाजी की। चौथी गेंद को एबी डिविलियर्स ने छक्के के लिए उड़ा दिया, लेकिन सीमारेखा पर खड़े लिन ने आइपीएल का सबसे शानदार कैच लपककर टीम की जीत तय कर दी।

इससे पहले, टॉस जीतकर बेंगलूर ने कोलकाता की टीम को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया। तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क ने पहले ओवर की तीसरी ही गेंद पर कप्तान गौतम गंभीर को शून्य पर पवेलियन भेजकर केकेआर को तगड़ा झटका दिया। दूसरे ओवर में एल्बी मोर्केल ने मनीष पांडे (05) का विकेट झटक कर टीम का स्कोर 10/2 कर दिया। यहां से कैलिस और लिन ने रन बनाने का जिम्मा उठाया। लिन ने अपनी पारी के दौरान दो छक्के महान श्रीलंकाई स्पिनर मुथैया मुरलीधरन के एक ही ओवर में लगाए। जबकि एक छक्का स्पिनर युजवेंद्र चहल की गेंद पर लगाया, जिनकी गेंद को इससे पहले कोई भी बल्लेबाज सीमारेखा के पार नहीं पहुंचा सका था। हालांकि यहां लिन थोड़े भाग्यशाली रहे क्योंकि चहल की गेंद पर उनके शॉट को सीमारेखा पर स्टार्क ने लपक लिया था, लेकिन उनका पैर बाउंड्री लाइन को छू गया और अंपायर ने उसे छक्का करार दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.