PreviousNext

उड़ते विमान में हुआ बच्‍ची का जन्म, जेट एयरवेज ने की ये घोषणा

Publish Date:Mon, 19 Jun 2017 08:46 AM (IST) | Updated Date:Mon, 19 Jun 2017 08:46 AM (IST)
उड़ते विमान में हुआ बच्‍ची का जन्म, जेट एयरवेज ने की ये घोषणाउड़ते विमान में हुआ बच्‍ची का जन्म, जेट एयरवेज ने की ये घोषणा
विमान मुंबई में उतरा, लेकिन इससे पहले ही बच्‍ची का जन्‍म हो चुका था। जच्चा-बच्चा दोनों स्वस्थ हैं।

नई दिल्ली, एजेंसी। सऊदी अरब से भारत आ रहे जेट एयरवेज के विमान में अप्रत्याशित मेहमान आया। रविवार को उड़ते विमान में शिशु कन्या का जन्म हुआ। जेट एयरवेज ने घोषणा की है कि बच्‍ची को ताउम्र किसी भी यात्रा के लिए विमान में मुफ्त यात्रा कराई जाएगी।

जेट एयरवेज की उड़ान संख्या 9 डब्ल्यू 569 ने दम्माम से कोच्चि के लिए सुबह 2.55 बजे उड़ान भरी थी। इसमें सवार गर्भवती महिला को प्रसव पीड़ा शुरू हो गई। क्रू ने मेडिकल इमरजेंसी घोषित कर विमान को मुंबई के लिए मोड़ दिया। जब विमान अरब सागर के ऊपर उड़ रहा था, कू्र मेंबरों और एक नर्स ने प्रसूता की डिलीवरी में मदद की।

विमान मुंबई में उतरा, लेकिन इससे पहले ही बच्‍ची का जन्‍म हो चुका था। जच्चा-बच्चा दोनों स्वस्थ हैं। इसके बाद विमान ने कोच्चि के लिए उड़ान भरी। विमान कोच्चि 90 मिनट देरी से पहुंचा, लेकिन किसी यात्री इस बात की शिकायत नहीं की।  दरअसल,  सभी को इस बात की  खुशी थी कि  मां और बेटी बिल्‍कुल ठीक हैं।

जेट एयरवेज भी विमान से हुई इस डिलीवरी से काफी खुश है। एयलाइंस ने अपनी खुशी जाहिर करते हुए कहा कि हमारे विमान में पहली बार किसी बच्चे का जन्म हुआ है, इसलिए इस बच्चे को पूरी जिंदगी किसी भी यात्रा के लिए जेट के विमान में मुफ्त यात्रा की सुविधा दी जाएगी।

इसे भी पढ़ें: सांसद का आरोप, मुझे छोड़ कर रवाना हो गया जेट विमान

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Baby Girl Born in jet airways plane will get free air tickets for life(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

राष्ट्रपति चुनाव: सांसदों और विधायकों के लिए अलग-अलग रंग के होंगे मतपत्रCBSE: 12वीं की री-चेकिंग में 400 फीसदी तक बढ़े अंक, जांच में चूक की आशंका
यह भी देखें