Move to Jagran APP

बाबा रामदेव ने सुशील को हराने वाले ओलंपिक रेसलर को दिया चैलेंज, अब क्या होगा

बाबा रामदेव प्रो रेसलिंग लीग के सेमीफाइनल का मुकाबला देखने के लिए पहुंचे थे।उन्होंने 2008 बीजिंग ओलंपिक के सिल्वर मेडलिस्ट एंड्रे स्ताद्निक को चैलेंज कर दिया।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Wed, 18 Jan 2017 12:32 PM (IST)Updated: Wed, 18 Jan 2017 08:16 PM (IST)
बाबा रामदेव ने सुशील को हराने वाले ओलंपिक रेसलर को दिया चैलेंज, अब क्या होगा
बाबा रामदेव ने सुशील को हराने वाले ओलंपिक रेसलर को दिया चैलेंज, अब क्या होगा

नई दिल्ली, जेएनन। बाबा रामदेव को योग के लिए दुनियाभर में जाना जाता है। लेकिन अब योगगुरू कुश्ती में दो-दो हाथ करने को तैयार हैं। दरअसल इन दिनों भारत में प्रो रेसलिंग लीग का दूसरा सीजन जारी है। इस खेल का खुमार रामदेव पर ऐसा चढ़ा कि उन्होंने 2008 बीजिंग ओलंपिक के सिल्वर मेडलिस्ट एंड्रे स्ताद्निक को चैलेंज कर डाला है।

loksabha election banner

बाबा रामदेव प्रो रेसलिंग लीग के सेमीफाइनल का मुकाबला देखने के लिए पहुंचे थे। हरियाणा हैमर्स और जयपुर निंजास के बीच दिल्ली में सेमीफाइनल मुकाबला खेला गया। सेमीफाइनल मुकाबले से ज्यादा चर्चा योगगुरु बाबा रामदेव के बारे में हो रही है। क्योंकि बाबा रामदेव ने ओलंपिक सिल्वर मेडलिस्ट एंड्रे स्ताद्निक को चैलेंज कर दिया और अब बुधवार को होने वाले दूसरे समीफाइनल से पहले इन दोनों के बीच एक दोस्ताना बाउट खेला जाएगा।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

बाबा रामदेव ने कहा, 'मैं स्टैमिना बढ़ाने के लिए रोज एक्सरसाइज करता हूं और जब भी मुझे समय मिलता है तो मैं कुश्ती के दांव-पेच सीखने के लिए अखाड़ा चला जाता हूं।' उन्होंने कहा, 'मैं नेशनल लेवल के पहलवानों के साथ लड़ चुका हूं। लेकिन एक दिग्गज अंतरराष्ट्रीय रेसलर के खिलाफ खेलना एक्साइटिंग होगा। इस मैच में आपको योगा का असली पॉवर देखने को मिलेगा।' वहीं इस चुनौती के बारे में सुनकर एंड्रे काफी हैरान हैं।

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

आपको बता दें कि 2008 के बीजिंग ओलंपिक में सुशील कुमार एंड्रे से हार गए थे। एंड्रे के फाइनल में पहुंचने के बाद ही सुशील कुमार को रेपजेच के जरिए ब्रॉन्ज मेडल के लिए मुकाबला खेलने को मिला था, जिसे उन्होंने जीत लिया था। बाबा रामदेव की तैयारियों के बारे में जानने के बाद एंड्रे ने कहा कि वो इस मुकाबले को पूरी ताकत से लड़ेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.