Move to Jagran APP

बाबा रामदेव ने दो मिनट में ओलंपिक मेडलिस्ट रेसलर को चटाई धूल, देखें वीडियो

बाबा रामदेव ने 2008 ओलंपिक के रजत पदक विजेता आंद्रे स्टेडनिक को ना सिर्फ मुकाबले के लिए चुनौती दी बल्कि उन्हें चारों खाने चित कर दिया।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Thu, 19 Jan 2017 10:32 AM (IST)Updated: Fri, 20 Jan 2017 09:24 AM (IST)
बाबा रामदेव ने दो मिनट में ओलंपिक मेडलिस्ट रेसलर को चटाई धूल, देखें वीडियो
बाबा रामदेव ने दो मिनट में ओलंपिक मेडलिस्ट रेसलर को चटाई धूल, देखें वीडियो

नई दिल्ली, जेएनएन। बाबा रामदेव ने पहले योगगुरू के रूप में अपनी पहचान बनाई। इसके बाद उन्होंने पतंजलि को एक ब्रांड बनाकर खुद को एक बिजनेसमैन के तौर पर साबित किया और अब रामदेव ने कुश्ती के मैदान पर भी अपना जलवा दिखाकर योग की ताकत दिखा दी।

loksabha election banner

बाबा रामदेव ने 2008 ओलंपिक के रजत पदक विजेता आंद्रे स्टेडनिक को ना सिर्फ मुकाबले के लिए चुनौती दी बल्कि उन्हें चारों खाने चित कर दिया। बाब रामदेव ने मंगलवार को फ्रेडली मैच के लिए आंद्रे के सामने चुनौती पेश की थी।

दिल्ली के इंदिरा गांधी इंडोर स्टेडियम में प्रो रेसलिंग के सेमीफाइनल से पहले दोनों का मुकाबला शुरू हुआ। मुकाबले से पहले सबको यही उम्मीद थी कि आंद्रे बाबा को आराम से हरा देंगे, लेकिन हुआ ठीक इससे उल्टा। रिंग में पहुंचते ही बाबा ने सबसे पहले सूर्य नमस्कार किया। उसके बाद वो अपने हाथ के बल चले। फिर रेफरी ने दोनों पहलवानों को आमने-सामने खड़ा किया और कुश्ती का मुकाबला शुरू हुआ।

Photos: बाबा रामदेव ने ओलंपिक मेडलिस्ट रेसलर को चारो खाने चित्त किया

बाबा ने शुरू से ही मैच पर पकड़ बनाए रखी और आंद्रे पर पूरी तरह भारी पड़े। पूरे मैच में बाबा ने आंद्रे को एक भी अंक नहीं दिया और अंत में मैच 12-0 के अंतर से जीत लिया।

शुरुआत में आंद्रे रामदेव की चुनौती सुनकर चौंक गए थे। हालांकि, जब उन्हें बाबा रामदेव की तैयारियों के बारे में बताया गया तब उन्होंने भी हां कर दी। हालांकि अब ये हार उनके लिए शर्म का विषय बन गई है।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

इस मुकाबले से पहले बाबा रामदेव ने कहा था, ‘मैंने राष्ट्रीय स्तर के पहलवानों के साथ मुकाबला किया है। लेकिन अंतरराष्ट्रीय स्तर के जाने माने पहलवान के खिलाफ खेलना अधिक रोमांचक होगा। आपको इस मैच में योग की असली ताकत देखने को मिलेगी।’

आपको बता दें कि आंद्रे ने बीजिंग ओलंपिक में भारत के स्टार पहलवान सुशील कुमार को हराया था। वह बाद में फाइनल में पहुंचे जिससे सुशील को रेपेचेज के जरिये कांस्य पदक जीतने का मौका मिला।

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.