Move to Jagran APP

.. जब कार के डैशबोर्ड में घुसा अजगर

सुरजीत ने मंगलवार को जैसे ही अपनी कार का डैशबोर्ड (ग्लोव कंपार्टमेंट) खोला तो इसके अंदर जो चीज दिखी उसकी उन्होंने सपने में भी कल्पना नहीं की होगी। डैशबोर्ड में एक मोटा अजगर बैठा हुआ था। अपनी कार में अजगर देख सुरजीत के तो होश ही उड़ गए। बाद में वन्य प्राणी विभाग के कर्मचारियों ने संपेरों की मदद

By Edited By: Published: Wed, 24 Sep 2014 08:26 AM (IST)Updated: Wed, 24 Sep 2014 08:40 AM (IST)
.. जब कार के डैशबोर्ड में घुसा अजगर

फरीदाबाद (जागरण संवाददाता)। सुरजीत ने मंगलवार को जैसे ही अपनी कार का डैशबोर्ड (ग्लोव कंपार्टमेंट) खोला तो इसके अंदर जो चीज दिखी उसकी उन्होंने सपने में भी कल्पना नहीं की होगी। डैशबोर्ड में एक मोटा अजगर बैठा हुआ था। अपनी कार में अजगर देख सुरजीत के तो होश ही उड़ गए। बाद में वन्य प्राणी विभाग के कर्मचारियों ने संपेरों की मदद से अजगर को कार से बाहर निकाला।

loksabha election banner

गांव पन्हेड़ा के रहने वाले सुरजीत मंगलवार को भाई नरेंद्र को अपनी स्विफ्ट कार में इलाज के लिए सेक्टर-16 स्थित एक निजी अस्पताल में लेकर गए थे। यहां पहुंचकर जब भाई की मेडिकल रिपोर्ट निकालने के लिए कार का डैशबोर्ड खोलने की कोशिश की तो वह खुल नहीं रहा था। काफी मशक्कत के बाद डैशबोर्ड खुला तो अंदर अजगर फंसा हुआ दिखा। उन्होंने तुरंत बाहर निकलकर कार के दरवाजे बंद कर दिए। थोड़ी देर बाद खुद को संभाला और गांव के सरपंच को फोन किया। सरपंच ने उन्हें बताया कि वो कार को सेक्टर-17 में वन्य प्राणी विभाग के दफ्तर लेकर जाएं। यहां वन्य प्राणी विभाग ने करीब दो घंटे की मशक्कत के बाद अजगर को पकड़ कर बाहर निकाला।

सुरजीत का कहना है कि रात के समय उनकी कार का शीशा खुला रह गया था। हो सकता है इसी रास्ते अजगर अंदर घुस गया हो। वन्य प्राणी विभाग के इंस्पेक्टर डेल चंद सागर ने बताया कि अजगर की लंबाई करीब छह फुट थी। उसे डैशबोर्ड से बाहर निकालने के लिए दो संपेरों की मदद ली गई।

पढ़ें: छात्र और शिक्षिका की एक छोटी लव स्टोरी

पढ़ें: बाड़े में कूदे युवक को बाघ ने मार डाला


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.