Move to Jagran APP

जब AUTO ड्राइवर को लगी आतंकी घटना की सुगबुगाहट!

एक ऑटो रिक्शा के ड्राइवर को मिली छोटी सी जानकारी ने पूरे मुंबई शहर के साथ साथ पुलिस डिपार्टमेंट को हिला कर रख दिया है। दरअसल रविवार को पीएम मोदी की मुंबई में एक रैली थी। और उसी दिन जब एक ऑटो वाले ने पुलिस को बताया कि उसके ऑटो

By Abhishek Pratap SinghEdited By: Published: Mon, 12 Oct 2015 02:32 PM (IST)Updated: Mon, 12 Oct 2015 02:55 PM (IST)
जब AUTO ड्राइवर को लगी आतंकी घटना की सुगबुगाहट!

मुंबई। एक ऑटो रिक्शा के ड्राइवर को मिली छोटी सी जानकारी ने पूरे मुंबई शहर के साथ साथ पुलिस डिपार्टमेंट को हिला कर रख दिया है। दरअसल रविवार को पीएम मोदी की मुंबई में एक रैली थी। और उसी दिन जब एक ऑटो वाले ने पुलिस को बताया कि उसके ऑटो में बैठे दो लोग अजमल कसाब और 26/11 को हुए आतंकी हमले की बातें किसी के साथ फोन पर कर रहे थे। तो ऐसे में पुलिस परेशान हो गई कि करें तो क्या करें।

loksabha election banner

मुंबई क्राइम ब्रांच के एक वरिष्ठ अधिकारी ने जानकारी देते हुए कहा कि पीएम मोदी की सभा को लेकर मुंबई पुलिस पहले से ही चौकन्नी थी तो ऐसे ये महत्वपूर्ण जानकारी को नजरंदाज नहीं किया जा सकता था।

पुलिस ने बताया कि ये ऑटो ड्राइवर शनिवार की शाम को दो यात्रियों को लेकर सियोन से एरोली पुल लेकर गया था। इस बीच इन यात्रियों के बीच की गई बात ना केवल चिंताजनक थी बल्कि राष्ट्रविरोधी भी लग रही थी।

ऑटो ड्राइवर ने पुलिस को बताया कि इन लोगों के पास बड़े बड़े बैग भी थे। जिसे इन लोगों ने अपनी गोद में ही रखे रखा।

ऑटो ड्राइवर के मुताबिक इनमें से एक यात्रा कह रहा था कि अगर वो इस तरह की घटना को अंजाम देता है तो उसके परिवार वालों का ध्यान कौन रखेगा? इस पर उसके साथी ने कहा कि जब हमारे आका हैं तो तुम्हें चिंता करने की जरूरत नहीं है। जब कसाब के परिवार की देखभाल हो सकता है तो तुम्हारे परिवार की भी देखभाल की जाएगी।

बताया गया कि पहले तो ड्राइवर ने उनकी बातों पर ध्यान नहीं दिया लेकिन जब कसाब और आका जैसे नाम सुनने को मिले तो उसके भी कान खड़े हो गए। और इन लोगों की बातें ध्यान से सुनने लगा।

ड्राइवर ने पुलिस को बताया कि चर्चा के दौरान ये लोग बीच बीच में शहर के बारे में जानकारी भी ले रहे थे इससे लग रहा था कि ये लोग शहर में नए हैं।

पुलिस का कहना है कि ऑटो ड्राइवर के मुताबिक जो भी शक्ल बताई गई उसके स्केच जारी करके अलग अलग पुलिस थानों में भेज दिए गए हैं।

इस मामले पर एटीएस के अलावा मुंबई, ठाणे, और नवी मुंबई की क्राइम ब्रांच की टीमें इस मामले पर काम कर रही हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.