PreviousNext

दूसरे दिन ऑस्ट्रेलिया मजबूत स्थिति में, भारतीय बल्लेबाजों को दिखाना होगा दम

Publish Date:Fri, 17 Mar 2017 04:45 PM (IST) | Updated Date:Sat, 18 Mar 2017 07:31 AM (IST)
दूसरे दिन ऑस्ट्रेलिया मजबूत स्थिति में, भारतीय बल्लेबाजों को दिखाना होगा दमदूसरे दिन ऑस्ट्रेलिया मजबूत स्थिति में, भारतीय बल्लेबाजों को दिखाना होगा दम
रांची टेस्ट में भारतीय बल्लेबाजों के लिए परीक्षा की घड़ी आ गई है। विराट को लेकर स्थिति साफ नहीं है जो भारत के लिए बड़ा झटका है।

 नई दिल्ली, संजय सावर्ण। रांची टेस्ट मैच में दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलियाई टीम का पलड़ा भारी नजर आ रहा है। ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 451 रन बनाए और उसके जबाव में भारतीय टीम ने दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक एक विकेट पर 120 रन बनाए। भारत की शुरुआत काफी अच्छी रही और पहले विकेट के लिए ओपनर बल्लेबाजों ने 91 रन की अहम साझेदारी की लेकिन भारत अब भी ऑस्ट्रेलिया से 331 रन पीछे है। 

भारतीय बल्लेबाजों को दिखाना होगा दम

भारतीय ओपनर बल्लेबाज लोकेश राहुल ने काफी संभलकर बल्लेबाजी की और 67 रन बनाए। फिलहाल क्रीज पर मुरली विजय (42) और चेतेश्वर पुजारा (10) मौजूद हैं। तीसरे दिन इन दोनों बल्लेबाजों को अच्छी शुरुआत करनी होगी जिससे की बाद में आने वाले बल्लेबाजों को ज्यादा से ज्यादा मदद मिल सके। अभी बल्लेबाजी के लिए विराट, रहाणे, करुण नायर और साहा जैसे बल्लेबाजों को आना है। अगर ये बल्लेबाज अपनी क्षमता के मुताबिक खेल जाते हैं तो इस टेस्ट में भारत बना रह सकता है लेकिन ये बल्लेबाज सफल नहीं हो पाते तो नतीजा कुछ भी हो सकता है। तीसरे दिन भारतीय बल्लेबाज 300 ये उससे ज्यादा रन बना लेते हैं तो टीम के लिए ये काफी अच्छा रहेगा। 

स्पिनर्स से रहना होगा सावधान

ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि तीसरे दिन से रांची में स्पिनर्स को मदद मिलेगी। ऐसे में भारतीय बल्लेबाजों को अपना विकेट बचाते हुए रन भी बनाने होंगे। ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर स्टीव ओ कीफ और नाथन लियोन ने पिछले दो टेस्ट मैचों में भारतीय बल्लेबाजों को खासा परेशान किया था और अगर उन्हें पिच से मदद मिलती है तो वो एक बार फिर से परेशानी का सबब बन सकते हैं। 

विराट पर रहेगी नजर

विराट कोहली का मैदान पर उनके उतरने को लेकर फिलहाल स्थिति साफ नहीं है। अब वो बल्लेबाजी के लिए आते हैं या नहीं इस पर सबकी नजर रहेगी। हालांकि विराट दूसरे दिन के खेल से पहले वार्मअप के लिए मैदान पर आए थे। वैसे अगर विराट मैदान पर नहीं उतरते हैं तो भारत को दस खिलाड़ियों के साथ ही ये टेस्ट खेलना होगा और टीम में एक बल्लेबाज कम हो जाएगा। ये स्थिति भारत के लिए ठीक नहीं है। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Australia in strong position in third test(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

विराट ने फील्डिंग नहीं की लेकिन वार्मअप के लिए मैदान पर उतरे, देखें वीडियोस्पॉट फिक्सिंग में पाक क्रिकेटर शाहजेब हसन भी निलंबित
यह भी देखें