PreviousNext

मोदी का इस्तीफा चाहते थे अटल: नीतीश

Publish Date:Wed, 20 Jun 2012 02:36 PM (IST) | Updated Date:Wed, 20 Jun 2012 02:41 PM (IST)
मोदी का इस्तीफा चाहते थे अटल: नीतीश
पटना। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बुधवार को नरेद्र मोदी पर खुला हमला करते हुए कहा कि 2002 के गोधरा दंगे के समय तत्कालीन प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने नरेद्र मोदी को रा

पटना। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बुधवार को नरेंद्र मोदी पर खुला हमला करते हुए कहा कि 2002 के गोधरा दंगे के समय तत्कालीन प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने नरेंद्र मोदी को राजधर्म की सीख दी थी तथा वे चाहते थे कि मोदी मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देकर उसका पालन करें। तब नीतीश कुमार राजग गठबंधन की सरकार में केंद्रीय मंत्री थे। उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को याद करते हुए कहा कि वे उदारवादी व्यक्ति थे।

नीतीश के इस बयान से भड़के भाजपा नेता बलबीर पुंज ने कहा है कि भाजपा के सभी नेता धर्मनिरपेक्ष हैं और इसके लिए हमें बाहर से विचार आमंत्रित करने की जरूरत नहीं है। हालांकि सूत्रों का कहना है कि भाजपा के अंदर ही एक समूह नीतीश के बयान से सहमत है।

नीतीश ने एक समाचार पत्र को दिए साक्षात्कार में कहा था कि एनडीए को 2014 में होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए किसी धर्मनिरपेक्ष व्यक्ति को प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित कर देना चाहिए। ऐसा माना जा रहा है कि नीतीश का इशारा परोक्ष रूप से नरेंद्र मोदी पर था। इस बयान को लेकर आज के संघ प्रमुख के बयान के बाद नीतीश की पार्टी जदयू चिढ़ गई है। जदयू प्रवक्ता शिवानंद तिवारी ने तो यहां तक कह दिया है कि यदि नरेंद्र मोदी भावी प्रधानमंत्री के तौर पर पेश किए गए तो जदयू राजग गठबंधन से अलग हो जाएगी।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:atal wanted to suspend nmodi: nitish(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

पहले अपना घर सुधारे राजग: उद्धव ठाकरेभोपाल पहुंचा भाजपा का पोस्टर युद्ध
यह भी देखें

संबंधित ख़बरें