Move to Jagran APP

असम में संघ के स्कूल में पढ़ा मुस्लिम छात्र बना दसवीं का टॉपर

सरफराज के पिता कहते हैं कि वो सरफराज को इसी स्कूल में आगे पढ़ाना चाहते हैं क्योंकि यहां शिक्षा मुफ्त में मिलती है

By Atul GuptaEdited By: Published: Wed, 01 Jun 2016 05:47 AM (IST)Updated: Wed, 01 Jun 2016 01:11 PM (IST)
असम में संघ के स्कूल में पढ़ा मुस्लिम छात्र बना दसवीं का टॉपर

गुवाहाटी। असम में भाजपा की सरकार बनने के बाद एक मुस्लिम छात्र ने संघ को फिर एक बार खुशियां मनाने का मौका दिया है। दरअसल यहां संघ से स्कूल में पढ़ने वाले 16 साल के सरफराज ने दसवीं की परीक्षा में 600 में से 590 अंक हासिल कर असम में दसवी की परीक्षा में पूरे राज्य में अव्वल स्थान हासिल किया है।

loksabha election banner

हालांकि संघ द्वारा संचालित विद्या भारती स्कूल में इससे पहले कई बच्चों ने इतने अंक प्राप्त किए हैं लेकिन सरफराज पहला मुस्लिम छात्र है जिसने इतने अच्छे अंक हासिल कर स्कूल का नाम रौशन किया है।

सरफराज पहला छात्र नहीं है जो संघ द्वारा संचालित स्कूल में पढ़ाई कर रहा है बल्कि यहां कई मुस्लिम छात्र है जो संघ द्वारा संचालित स्कूलों में पढ़ाई कर रहे हैं।

हिंदुस्तान टाइम्स की खबर के मुताबिक गुवाहाटी के बाहरी इलाके में मौजूद संघ द्वारा संचालित बेतकूची स्कूल में 24 मुस्लिम छात्र पढ़ाई करते हैं और उनमें से ज्यादातर सरफराज की तरह हैं।

आपको जानकर हैरानी होगी की इनमें से कई छात्रों ने भागवत गीता को याद कर कई पुरस्कार जीते हैं। सरफराज के पिता कहते हैं कि वो सरफराज को इसी स्कूल में आगे पढ़ाना चाहते हैं क्योंकि यहां शिक्षा मुफ्त में मिलती है और वो प्राइवेट स्कूल की फीस वहन नहीं कर सकते।

तस्वीरें: असम में संघ के स्कूल में पढ़ा मुस्लिम छात्र बना दसवीं का टॉपर

पढ़ें- सम में 4 मुठभेड़ों को एनएचआरसी ने फर्जी बताया


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.