PreviousNext

मायावती के आरोप पर बोले जेटली, EVM की जगह अपनी खामियों को देखें

Publish Date:Sun, 12 Mar 2017 10:54 AM (IST) | Updated Date:Sun, 12 Mar 2017 02:54 PM (IST)
मायावती के आरोप पर बोले जेटली, EVM की जगह अपनी खामियों को देखेंमायावती के आरोप पर बोले जेटली, EVM की जगह अपनी खामियों को देखें
यूपी में मिली प्रचंड जीत पर वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा कि ये जीत विकास और सद्भाव की है।

नई दिल्ली(एएनआई)। 11 मार्च का दिन यूपी की सियासत को कई माएनों में बदल दिया। भाजपा की प्रचंड बहुमत ने साफ कर दिया कि जनता ने तुष्टीकरण, जातपात की राजनीति को नकार दिया। लेकिन बसपा प्रमुख मायावती ने परिणाम घोषित होने के दौरान कहा कि भाजपा की जीत में ईवीएम मशीनों का योगदान है। अपने आरोपों को पुख्ता धार देने के लिए उन्होंने बताया कि ईवीएम मशीनों को इस ढंग से तैयार किया गया था कि मतदाता ने अगर बसपा को वोट किया उस स्थिति में भी मतदान भाजपा उम्मीदवारों के पक्ष में हुआ। लेकिन मायावती के आरोपों के जवाब में वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा कि उन्हें ईवीएम में दोष देने की जगह खुद की नीतियों को देखना चाहिए। 

वित्त मंत्री जेटली ने कहा कि अपनी हार को मायावती पचा नहीं पा रही हैं। मायावती जी को सच्चाई स्वीकार करना चाहिए। उन्हें नकारात्मक राजनीति की जगह सकारात्मक राजनीति पर जोर देना चाहिए।ईवीएम के साथ छेड़छाड़ के मामले में जेटली ने कहा कि इस तरह के अनर्गल आरोपों में कोई दम नहीं है। 

यूपी में भाजपा के शानदार प्रदर्शन पर वित्त मंत्री ने कहा कि ये तो साफ है कि जनता के दिलोदिमाग पर नोटबंदी का नकारात्मक असर नहीं पड़ा। चुनाव परिणामों से साफ है कि नोटबंदी को जनता ने समर्थन दिया है। 


गौरतलब है कि यूपी चुनाव में भाजपा ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 325 सीटों पर जीत हासिल की है। 

यह भी पढ़ें: MGP ने कहा- समर्थन देने को तैयार बशर्ते पर्रीकर को मिले कमान

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:arun jaitley says mayawati defeat is due to her own policy(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

यूपी में भाजपा की जीत के स‍ाथ अब शुरू होगी बदलाव की बयारसोशल मीडिया: मुलायम बोले- खबरदार जो तुम्हारा लड़का हमारे लड़के के साथ दिखा तो!
यह भी देखें