Move to Jagran APP

जेटली की सेहत में सुधार

केंद्रीय वित्त और रक्षा मंत्री अरुण जेटली को नए संक्रमण के खतरे को देखते हुए एहतियात के तौर पर एम्स के विशेष केंद्र में रखा गया है। उनका इलाज कर रहे डाक्टरों के मुताबिक पिछले बुधवार को उन्हें सीने का संक्रमण जरूर हुआ था, लेकिन रविवार से ही उनकी सेहत में तेजी से सुधार हो रहा है।

By Anjani ChoudharyEdited By: Published: Wed, 01 Oct 2014 03:14 AM (IST)Updated: Tue, 30 Sep 2014 09:30 PM (IST)
जेटली की सेहत में सुधार

नई दिल्ली, जागरण ब्यूरो। केंद्रीय वित्ता और रक्षा मंत्री अरुण जेटली को नए संक्रमण के खतरे को देखते हुए एहतियात के तौर पर एम्स के विशेष केंद्र में रखा गया है। उनका इलाज कर रहे डाक्टरों के मुताबिक पिछले बुधवार को उन्हें सीने का संक्रमण जरूर हुआ था, लेकिन रविवार से ही उनकी सेहत में तेजी से सुधार हो रहा है।

loksabha election banner

इससे पहले एक निजी अस्पताल में भर्ती अरुण जेटली को रविवार को ही डाक्टर छुंट्टी देना चाहते थे। मगर खतरा इतना ही था कि घर पर वे दोबारा दफ्तर के काम निपटाने में जुट जाएंगे। ऐसे में लोगों के संपर्क में आने से उनको और गंभीर किस्म के संक्रमण हो सकते हैं। इसलिए तय किया गया कि एम्स में प्रधानमंत्री के लिए बनाए गए विशेष पांच कमरों के केंद्र में उन्हें रखा जाए। यहां ऐसे किसी संक्रमण से तो वे पूरी तरह से दूर रहेंगे ही, साथ ही एम्स के सभी विभागों के विशेषज्ञ डॉक्टर उन पर लगातार नजर भी रख सकेंगे। डॉक्टरों के मुताबिक सीने के संक्रमण के लिहाज से भी मंगलवार को जेटली की स्थिति और बेहतर हुई है। मगर अभी उन्हें पूरे हफ्ते वहीं रखा जाएगा।

इससे पहले दो सितंबर को निजी अस्पताल में जेटली की सर्जरी हुई थी। बाद में 21 सितंबर को उन्हें दोबारा पेट के संक्रमण के बाद वहां भर्ती करवाया गया था। यहां वे लगातार दफ्तर के काम करते रहे। इस वजह से उन्हें 24 सितंबर को खांसी के साथ सीने के संक्रमण की शिकायत हुई। इसके बाद स्वास्थ्य में सुधार हुआ और 28 सितंबर को ही वह घर जाने की स्थिति में हो गए थे। इसके बावजूद एहतियात के तौर पर उन्हें एम्स के विशेष केंद्र में फिलहाल रखा गया है।

पढ़ें:नियमित जांच के लिए जेटली अस्पताल में भर्ती

पढ़ें:जेटली ने मधुमेह से छुटकारे को कराई सर्जरी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.