PreviousNext

सेना ने जम्मू-कश्मीर के केरन सैक्टर में घुसपैठ की कोशिश को किया नाकाम

Publish Date:Fri, 23 Sep 2016 06:55 PM (IST) | Updated Date:Fri, 23 Sep 2016 07:03 PM (IST)
सेना ने जम्मू-कश्मीर के केरन सैक्टर में घुसपैठ की कोशिश को किया नाकाम
इस घटना के बाद बीएसएफ के साथ सेना के जवानों ने पूरे इलाके में सघन तलाशी अभियान छेड़ दिया है।

कुपवाड़ा,राज्य ब्यूरो। सेक्टर में शुक्रवार को आतंकियों के एक दल ने फिर भारतीय सीमा में घुसपैठ का प्रयास किया, लेकिन बीएसएफ के जवानों ने त्वरित कार्रवाई कर उन्हें वापस भागने पर मजबूर कर दिया। बीते दो दिनों में उत्तरी कश्मीर के जिला कुपवाड़ा में एलओसी पर घुसपैठ का यह तीसरा प्रयास है। इससे पहले नौगाम से घुसपैठ के दो प्रयास हुए थे। इस बीच, उड़ी सेक्टर में गत मंगलवार को घुसपैठियों के खिलाफ छेड़ा गया तलाशी अभियान चौथे दिन भी जारी रहा।

संबंधित अधिकारियों ने बताया कि तड़के स्वचालित हथियारों से लैस चार से पांच आतंकियों को केरन सेक्टर में एलओसी पार कर भारतीय सीमा में घुसते हुए बीएसएफ के जवानों ने देख लिया। जवानों ने उसी समय आसपास की चौकियों को सचेत करते हुए घुसपैठियों को ललकारा। इसपर घुसपैठियों ने गोलीबारी शुरू कर दी। जवानों ने भी जवाबी फायर किया, लेकिन घुसपैठिये वापस भाग निकले। इस घटना के बाद बीएसएफ के साथ सेना के जवानों ने पूरे इलाके में सघन तलाशी अभियान छेड़ दिया है।

इस बीच, सैन्य सूत्रों ने बताया कि घुसपैठ की कोशिशों में लगातार हो रही बढ़ोतरी के मद्देनजर नियंत्रण रेखा पर सभी संवेदनशील इलाकों में सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा कर उसे और ज्यादा मजबूत बनाया जा रहा है। उड़ी अभियान के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि जवान धीरे-धीरे पूरे जंगल और नालों को खंगाल रहे हैं।
यहां यह बताना असंगत नहीं होगा कि गत दिनों आइजी बीएसएफ ने कहा था कि उत्तरी कश्मीर में एलओसी के पार पाकिस्तानी सेना के कब्जे वाले इलाके में स्थित विभिन्न लांचिंग पैड पर 150 से 200 आतंकी कश्मीर में घुसपैठ के लिए तैयार बैठे हैं।

पढ़ें- उड़ी हमले की जांच में भारत का सहयोग नहीं करेगा पाकिस्तान: रिपोर्ट

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:army stopped infiltration bid in jammu and kashmir(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

सुब्रत राय ने सुप्रीम कोर्ट में नई जमानत अर्जी दाखिल कर मांगी माफीयूपी, बिहार समेत सात राज्यों में जनसंख्या नियंत्रण कार्यक्रम लागू करेगी सरकार
यह भी देखें

संबंधित ख़बरें

जनमत

पूर्ण पोल देखें »