Move to Jagran APP

कश्मीर दौरे पर गए थल सेनाध्यक्ष ऊधमपुर के नॉर्दर्न कमांड पहुंचे

उड़ी हमले के बदले के तौर पर देखे जा रहे लक्षित हमले की योजना उत्तरी कमान ने बनायी थी और उसे अंजाम दिया था।

By Sanjeev TiwariEdited By: Published: Sat, 01 Oct 2016 02:26 AM (IST)Updated: Sat, 01 Oct 2016 04:25 PM (IST)
कश्मीर दौरे पर गए थल सेनाध्यक्ष ऊधमपुर के नॉर्दर्न कमांड पहुंचे

उधमपुर,जेएनएन । सेना प्रमुख दलबीर सिंह सुहाग ने आज यहां उत्तरी कमान का दौरा किया। नियंत्रण रेखा के पार के आतंकी शिविरों पर किये गये हमले के बाद भारत-पाक संबंधों में तनाव में वृद्धि के मद्देनजर सीमा पर किसी भी स्थिति से निपटने की भारत की तैयारियों का जायजा लेने के लिए वह यहां आए हैं। एक रक्षा अधिकारी ने बताया, ‘‘जनरल सिंह आज सुबह उत्तरी कमान के मुख्यालय पहुंचे और उन्होंने यहां नियंत्रण रेखा समेत जम्मू और कश्मीर में किसी भी स्थिति से निपटने की भारत की तैयारियों की समीक्षा को लेकर एक उच्च स्तरीय बैठक की अध्यक्षता की।’’ उड़ी हमले के बदले के तौर पर देखे जा रहे लक्षित हमले की योजना उत्तरी कमान ने बनायी थी और उसे अंजाम दिया था।

पढ़ेंः जानिए, PoK में भारतीय सेना की सर्जिकल स्ट्राइक पूरी दास्तान

loksabha election banner

अधिकारी ने बताया कि सिंह ने लीपा, तत्तापानी, केल और भिंबर स्थित सात आंतकी ठिकानों पर ‘सफल’ हमला करने वाले जवानों की निजी तौर पर सराहना की।

तैयारियों का जायजा लेने के लिए उनके पश्चिमी कमान का दौरा करने की भी योजना है। सूत्रों के मुताबिक 18 सितंबर को उड़ी में सेना के शिविर पर हमले के तुरंत बाद हमले का निर्णय किया गया था। उन्होंने बताया कि हमले के बाद पाकिस्तान के संभावित जवाबी हमले की आशंका को देखते हुए भारत तैयार है।

पढ़ेंः पाक सेना की 5 बटालियन बार्डर के लिए रवाना, भारतीय सेना पूरी तरह मुस्तैद


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.