Move to Jagran APP

अमरनाथ अातंकी हमले के बाद एक्शन मोड में सरकार, श्रीनगर पहुंचे अार्मी चीफ

आईजी कश्मीर मुनीर खान ने बताया कि अमरनाथ यात्रियों पर हुए हमले की साजिश लश्कर-ए-तैयबा ने रची है।

By Sanjeev TiwariEdited By: Published: Tue, 11 Jul 2017 01:25 PM (IST)Updated: Tue, 11 Jul 2017 08:33 PM (IST)
अमरनाथ अातंकी हमले के बाद एक्शन मोड में सरकार, श्रीनगर पहुंचे अार्मी चीफ
अमरनाथ अातंकी हमले के बाद एक्शन मोड में सरकार, श्रीनगर पहुंचे अार्मी चीफ

नई दिल्ली(एएनआई)। अमरनाथ यात्रियों पर हुए अातंकी हमले के बाद आर्मी चीफ बिपिन रावत और गृह मंत्रालय की एक टीम श्रीनगर रवाना हो गई है। आईजी कश्मीर मुनीर खान ने बताया कि अमरनाथ यात्रियों पर हुए हमले की साजिश लश्कर-ए-तैयबा ने रची है। अटैक का मास्टरमाइंड पाकिस्तानी आतंकी इस्माइल बताया जा रहा है।

loksabha election banner

इस हमले के बाद पूरे देश में सुरक्षा एजेंसियों को हाई अलर्ट कर दिया गया है। सभी टॉप अफसर सुरक्षा हालात की समीक्षा में लगे हुए हैं। यूपी में कांवड़ यात्रा पर निकलने वाले श्रद्धालुओं की सुरक्षा चाक-चौबंद करने के आदेश दिए गए हैं।बता दें कि सोमवार शाम अमरनाथ यात्रियों की बस पर हुए आतंकी हमले में 7 लोगों की मौत हो गई थी, जबकि 19 लोग घायल हो गए थे। ये श्रद्धालु दर्शन के बाद वापस लौट रहे थे। वहीं, राज्य के कई आला सुरक्षा अधिकारी मंगलवार सुबह घटनास्थल पर पहुंचे और हालात का जायजा लिया।

यह भी पढ़ेंः विशेष विमान से सूरत पहुंचे श्रद्धालुअों के शव, गम में डुबा गुजरात

सीआरपीएफ के आईजी ऑपरेशंस जुल्फिकार हसन ने कहा कि हमले की जांच जम्मू-कश्मीर पुलिस कर रही है। जुल्फिकार ने बताया कि यात्रा अब भी जारी है और इसके शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न करवाने के लिए सुरक्षा के समुचित इंतजाम किए गए हैं। उधर, जम्मू में मोबाइल डेटा सर्विस को रोक दिया गया। सिर्फ बीएसएनएल की ब्रॉडबैंड सर्विस सीमित स्पीड के साथ उपलब्ध है। इस बीच, राज्य के गवर्नर एनएन वोहरा ने एक मीटिंग बुलाई है। वहीं, सीएम महबूबा मुफ्ती ने भी कैबिनेट की बैठक बुलाई है।

यह भी पढ़ेंः अमरनाथ यात्रियों पर 15 साल बाद बड़ा आतंकी हमला, 7 गुजरातियों की मौत

आतंकी हमले की थी खुफिया सूचना
मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि अमरनाथ यात्रा पर हमले से संबंधित इंटेलिजेंस रिपोर्ट जारी की गई थी। इस रिपोर्ट में कहा गया था कि आतंकियों का लक्ष्य है कि कम से कम 150 श्रद्धालुओं को निशाना बनाया जाए। इसमें यह भी कहा गया था कि आतंकी इस फिराक में हैं कि 100 के आसपास जवानों को भी निशाना बनाया जाए। बता दें कि अमरनाथ यात्रा को आतंकी इससे पहले भी कई बार निशाना बना चुके हैं। एक बड़ा हमला साल 2000 में भी हुआ था, जिसमें 100 से ज्यादा लोग मारे गए थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.